आशुतोष शाही मर्डर का ‘डॉलर’ का कनेक्शन.

:मुजफ्फरपुर में प्रॉपर्टी डीलर की पत्नी बोली- वकील ने बार-बार कॉल कर बुलाया; मंटू शर्मा से थी दुश्मनी

सिटी पोस्ट लाइव : मुजफ्फरपुर में प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही की हत्या के मामले में रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं. अब एक अधिवक्ता पर हत्या की शाजिश में शामिल होने का आरोप लगा है.इस हत्याकांड के मामले में  6 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. आशुतोष शाही की पत्नी के अनुसार  उनके पति की हत्या की साजिश पहले ही रची गई थी. वकील कासिम ऊर्फ डॉलर ने मर्डर के मोटिव से ही अपने घर बुलाया था.पत्नी ने यह बताया है कि हाल ही में कल्याणी इलाके में खरीदी गई एक जमीन को लेकर मंटू शर्मा से उनकी अदावत बढ़ गई थी. वकील सैयद कासिम हुसैन उर्फ ‘डॉलर’ ने हत्या के दिन बार-बार फोन कर शाही को अपने घर बुलाया था.

प्राथमिकी में आशुतोष की पत्नी ने आरोप लगाया है कि उनके  पति की मदद से कुछ माह पहले उनके  मोहल्ला के विजेंद्र कुमार ने नन्द विहार कॉलोनी बेला थाना इलाके में ज़मीन खरीदी थी. इसके बाद गोविंद कुमार, मंटू शर्मा, समेत अन्य लोगों ने विजेन्द्र के घर पर जाकर 50 लाख की रंगदारी मांगी थी. इसको लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. इस मामले में विजेन्द्र की तरफ से आशुतोष शाही गवाह बने थे.पत्नी ने बताया कि कल्याणी इलाके में मछली मंडी के पास की जमीन (यह जमीन काफी महंगी बताई जाती है) बिक्री की थी. मेरे पति भी उसे खऱीदना चाहते थे, लेकिन मंटू शर्मा और उसके गुर्गे विक्रांत कुमार शुक्ला उर्फ़ विक्कु शुक्ला, शेरू अहमद जबरन उस जमीन को कम पैसे में खरीदना चाह रहे थे. लेकिन मेरे पति ने सही रेट देकर जमीन खरीद ली.

पत्नी ने बताया कि कुछ माह पहले ही उनके पति ने कल्याणी इलाके में मछली मंडी के पास जमीन खरीदी थी. इसके बाद विक्रांत कुमार शुक्ला उर्फ़ विक्कु शुक्ला, शेरू अहमद जबरन कम पैसे में यह जमीन मेरे पति से खरीदना चाहते थे. पत्नी का कहना है कि मेरे पति ने मुझे कई बार बताया गया कि उस जमीन लेकर मंटू शर्मा एवं उनके गैंग के अन्य सदस्य जान के दुश्मन हो गए हैं जो कभी भी हत्या करवा सकता है.इस बात की जानकारी मेरे पति द्वारा मुझे व कुछ अन्य करीबी लोगों को भी दी थी. इस बावत मेरे पति आशुतोष शाही ने कई बार पुलिस को लिखित जानकारी दी थी. हत्या की डर से निजी गार्ड के साथ और बुलेट प्रूफ गाड़ी में चलते थे.

प्राथमिकी में बताया गया है कि 21 जुलाई को आशुतोष शाही के मोबाइल पर कई बार फोन आया. करीब रात 9 बजे मेरे पति अपने निजी बॉडीगार्ड और ड्राइवर के साथ अपनी बुलेट प्रूफ गाड़ी से निकले थे. आशुतोष की पत्नी ने प्राथमिकी में इस बात का जिक्र किया है कि साजिश कर्ता वकील कासिम हुसैन उर्फ डॉलर ने साजिश और सोची समझी रणनीति के तहत हत्या करवाने की नीयत से मेरे पति को अपने घर बुलाया था. हत्या के बाद अपराधी मेरे पति और बॉडीगार्ड की रिवॉल्वर और मोबाइल भी लेकर भाग निकले.

मामले में एसएसपी राकेश कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपी एडवोकेट सैयद कासिम हुसैन उर्फ डॉलर, पूर्व वार्ड पार्षद शेरू अहमद और प्रॉपर्टी डीलर विक्रांत कुमार उर्फ विक्कू शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है. विक्कू शुक्ला और शेरू अहमद को जेल भेंज जा रहा है. जबकि जख्मी अधिवक्ता डॉलर का इलाज पटना में चल रहा है. उसकी निगरानी की जा रही है. अन्य अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

ashutosh shahi