जीतन सहनी हत्याकांड में दरभंगा पुलिस का बड़ा खुलासा.

 

सिटी पोस्ट लाइव : वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी की पिता की हत्या मामले में दरभंगा पुलिस ने बड़ी सफलता का दावा किया है.पूर्व मंत्री और VIP पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी हत्याकांड में तीन और लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.अबतक पूरे मामले में कुल चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. हालांकि हत्या में प्रयोग होने वाला हथियार अब तक पुलिस ने बरामद नहीं कर पाई है. हत्या का मुख्य गुनहगार मोहम्मद काजिम अंसारी पहले ही गिरफ्तार हो चुका था जबकि आज मोहम्मद सितारे के आलावा छोटे लहेरी और मो आजाद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

 

मृतक जीतन साहनी के घर से पुलिस जांच में देशी शराब के खली 38 पाउच भी मिले जिसे जब्त किया गया है. पुलिस, यह मान रही है कि यह शराब यहां सेवन किया गया है. दरभंगा एसएसपी के अनुसार शराब कारोबार के एंगल से भी अब पुलिस जांच करेगी. हालांकि उन्होंने बताया कि अब तक हत्या के पीछे सूद ब्याज का मामला सामने आया है.दरभंगा पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों में से किसी की जमीन तो किसी का बाइक बंधक रख जीतन साहनी ने सभी को कर्ज के रूप में पैसे दिए थे. काजिम अंसारी के रिमांड के लिए पुलिस प्रयास कर रही है.

 

न्यायलय से दरभंगा पुलिस ने चार दिन का रिमांड मांगा है ताकि हत्या में प्रयोग हथियार को ढूंढ सके और कुछ सबूत जुटा सके. हालांकि, अभी अनुसंधान जारी है. आगे कुछ जांच में सामने आएगा तो कानूनी कार्रवाई चलती रहेगी.लेकिन मुकेश सहनी के परिजन जल्दबाजी में अनुसंधान किये जाने का आरोप लगा रहे हैं.वीआइपी पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने डीजीपी से मिलकर मामले के निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए ज्ञापन भी सौंपी है.

Jitan Sahani Murder Case