दलित बस्ती में लगा दी आग, अबतक 11 आरोपी गिरफ्तार.

सिटी पोस्ट लाइव :गुरुवार की सुबह  बिहार के नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के देदौर पंचायत के कृष्णा नगर स्थित दलित बस्ती में आग ने भारी तबाही मचाई.आग कैसे लगी अभीतक पता नहीं चल पाया है.पुरे ईलाके में तनाव को देखते हुए  पुलिस एवं प्रशासन की टीम लगातार गांव में कैंप कर रही है . क्षति का आकलन किया जा रहा है. इस आगजनी में दो दर्जन से अधिक मवेशी झुलश गए हैं. लोगों के रहने और खाने का सारा सामान जल चुका है. इस घटना के बाद देर रात से ही इलाके में लगातार छापेमारी की जा रही है.

 इस मामले में अभी तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. सूचना के अनुसार पुलिस ने एक खोखा को भी बरामद किया है. पूरे इलाके में प्रशासन की टीम पीड़ितों को राहत मदद पहुंचा रही है. देर रात सभी को प्रशासन की तरफ से खाना और रहने का व्यवस्था किया गया. मौके से ज्यादा जानकारी दे रहे हैं. दलित समुदाय से ही दबंग लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है, जो पड़ोस के ही गांव के रहने वाले हैं. ग्रामीणों ने प्राणपुर गांव के मुनि पासवान एवं उसके सहयोगियों पर घर जलाने का आरोप लगाया है, जहां घटना के वक़्त गोलीबारी करने का भी आरोप लगाया गया है. पूरा मामला जमीन के विवाद को लेकर बताया जा रहा है.

कृष्णा नगर में कई सालों से दलित परिवार के लोग बिहार सरकार की जमीन पर बसे हुए थे. इसी जमीन को लेकर दूसरे पक्ष का भी इस पर दावा किया जाता रहा है. इस दौरान पूरा मामला न्यायालय में लंबित है और टाइटल शूट चल रहा है. इसी दरम्यान घटना को अंजाम दिया गया. जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा ने अबतक कुल 21 घरों के जलने की पुष्टि की है. वहीं एसपी अभिनव धीमान ने शुरुआती दौर में कुल 10 लोगों के गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

FIR IN DALIT HOUSE