पटना कॉलेज में हॉस्टल के छात्रों के बीच मारपीट, बमबाजी.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना कॉलेज  कैंपस में गुरुवार को खूब बवाल हुआ. इकबाल और जैक्सन हॉस्टल के छात्रों के बीच वर्चस्व की लड़ाई को  लेकर भिड़ंत हो गई. मारपीट और पथराव के बाद बमबाजी और गोलियां भी चलीं. बम से दो छात्र घायल हो गये हैं. घटना के वक्त टीओपी में पुलिस तैनात थी, लेकिन उपद्रवी छात्रों की तादाद ज्यादा होने की वजह से वह  मूकदर्शक बनी रही.

कॉलेज  कैंपस करीब एक घंटा तक रणक्षेत्र बना रहा. टाउन डीएसपी अशोक  सिंह भारी तादाद में पुलिसकर्मियों को  लेकर पहुंचे, तब तक सभी छात्र फरार हो चुके थे. छात्र सुदर्शन कुमार और सिद्धार्थ कुमार को बम के छींटे लगे हैं.दोनों जैक्सन हॉस्टल के छात्र हैं.सुदर्शन भूगोल विभाग में बीए पार्ट 2 का छात्र है. वह सीतामढ़ी के परिहार थाने के भवानीपुर गांव का रहने वाला है. सिद्धार्थ हिंदी विभाग में पार्ट-3 का छात्र है. वह गोपालगंज का रहने वाला है.

 टाउन डीएसपी के अनुसार कुछ छात्रों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने दोनों छात्रावासों में में छापेमारी की, पर सभी छात्र  रूम बंदकर फरार पाए गये. पटना कॉलेज  टीओपी में फिलहाल 10 पुलिसकर्मी तैनात हैं. गुरुवार को  बीए पार्ट वन के छात्र-छात्राओं का इंडक्शन मीट था. वर्चस्व को लेकर दोनों हॉस्टल के छात्रों के बीच बकझक होने लगी.दोनों पक्ष की तरफ से  एक दुसरे को  देख लेने की धमकी दी गई. इतने में जैक्सन के छात्रों ने इकबाल के एक छात्र की जमकर पिटाई कर दी.

इंडक्शन मीट खत्म होने वाला था और प्राचार्य छात्रों को  संबोधित कर रहे थे. उसके बाद करीब डेढ़ बजे फिर से मारपीट और पथराव होने लगा.कॉलेज में निर्माण का काम चल रहा है, इसलिए वहीं पर पड़ी ईंट छात्रों को  मिल गई. करीब एक घंटा तक रोड़ेबाजी हुई. उसके बाद बमबाजी और हवा में फायरिंग होने लगी.

patna college