भीम आर्मी ने थाने पर जमकर किया पथराव.

थानाध्यक्ष समेत तीन जख्मी, भीम आर्मी ने हत्या के मामले में बेगुनाहों को फंसाने का लगाया आरोप...

सिटी पोस्ट लाइव : पटना  जिले के गौरीचक थाना के सामने सोमवार को भीम आर्मी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा.जब  उन्हें नियंत्रित करने के लिए  आधा दर्जन थानों की पुलिस आई तो उन्होंने  थाने पर पथराव शुरू कर दिया. परसा बाजार थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए.पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा, जिसमें आधा दर्जन प्रदर्शनकारी चोटिल हो गए.

 

गौरतलब है कि  इससे पहले भीम आर्मी के कार्यकर्ता थाने के सामने पटना-गया मुख्य सड़क को तीन घंटे से जाम कर दिया था. प्रदर्शनकारी थानाध्यक्ष के विरुद्ध नारेबाजी कर हत्या मामले में चार निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का आरोप लगा रहे थे.उनका कहना था कि नामजद आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस बेगुनाह लोगों के घर जाकर परेशान कर रही है. इस मामले में वरीय पुलिस पदाधिकारी से जांच की मांग करते हुए निर्दोषों का नाम केस से हटाने की गुहार लगाई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

 24 जून 2023 को बाकरचक निवासी राजनंदन दास के पुत्र मिक्कू रविदास की गोली मार हत्या कर दी गई थी और शव को खेत में फेंक दिया था. मिक्कू की मां मांती देवी ने पुलिस को दिए बयान में बताया था कि मिक्कू एक ग्रामीण की जमीन पर खेती करके जीवन यापन करता था. इसका भीम आर्मी के सदस्य विरोध करते थे.युवक की मां ने हत्या मामले में गांव के ही 25 लोगों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी कराई थी. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

bheem army