बाहुबली अनंत सिंह ने की थी बेऊर जेल ब्रेक की साजिश.

जेल प्रशासन द्वारा बेऊर थाने में अनंत सिंह सहित 31 बंदियों को नामजद किया गया है.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना के बेऊर जेल में अपनी हत्या की शाजिश का आरोप लगानेवाले RJD के बाहुबली नेता अनंत सिंह मुश्किल में फंस गये हैं.उनके खिलाफ बेउर जेल को ब्रेक करने का षड्यंत्र रचे जाने का मामला दर्ज हो गया है.जेल प्रशासन के अनुसार  जेल पर कब्जा करके कुख्यात अपराधियों को भगाने की तैयारी थी.इसके लिए कक्षपाल से बैरक की चाबी छीन ली गई थी.इस मामले का खुलासा जेल प्रशासन की एफआईआर से हुआ है. जेल प्रशासन ने बाहुबली नेता अनंत सिंह समेत 31 बंदियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

घटना के दो दिन बाद बेऊर थाने में दिए गए 2 पेज के आवेदन में जेल प्रशासन ने ये बातें स्पष्ट की हैं. आवेदन में लिखा है कि दबाव बनाने और बंदियों को भगाने की मंशा को लेकर अनंत सिंह और उनके समर्थकों ने हमला किया गया. जेल को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की गई.कक्षपालों के साथ जमकर मारपीट की गई. इस मारपीट की घटना में जेल के प्रशासनिक पदाधिकारी के अलावा कक्षपाल समेत कुल 11 लोग घायल हो गए. इनका इलाज कारा के अस्पताल में चल रहा है.

16 जुलाई की सुबह जेल खुलते ही अनंत सिंह और उनके समर्थकों ने डिवीजन खंड में तैनात कक्षपाल अनिरुद्ध कुमार बैठा के साथ मारपीट की गई. बीच-बचाव करने पहुंचे सहायक अधीक्षक भूटेश कुमार को भी जमकर पीटा.फिर कारा के सिंगल सेल में पहुंचकर वहां उपस्थित कक्षपाल संजीव कुमार शाह और गौतम कुमार के साथ मारपीट की गई. बताया जा रहा है कि इसी क्रम में सेल की चाबी छीन ली गई बंदियों को बाहर निकाल दिया गया.जेल प्रशासन का कहना है कि अनंत सिंह और उसके समर्थकों ने जेल में जमकर उत्पात मचाया. सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ दिया.

इस घटना के बाद उपाधीक्षक राजेश कुमार सिंह के साथ अन्य पदाधिकारी जब कैदियों को समझाने पहुंचे तो उनके साथ भी मारपीट, रोड़ेबाजी और गाली गलौज की गई. इस घटना में जेल के उपाधीक्षक राजेश कुमार सिंह, सहायक उपाधीक्षक भूटेश कुमार, सहायक अधीक्षक कौशल किशोर प्रसाद, सहायक अधीक्षक नीरज कुमार रजक, कक्षपाल संजीव कुमार साह, अनिल कुमार बैठा, भरत कुमार, गौतम कुमार, संदीप कुमार, संतोष कुमार और रोशन कुमार घायल हो गए.घटना की सूचना के बाद जेल के पदाधिकारी सहित भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया गया.

हादसे के बाद जेल के सुपरिटेंडेंट के लिखित आवेदन के बाद बेऊर थाने में अनंत सिंह सहित 31 बंदियों को नामजद किया गया है. इनमें अनंत सिंह, गेड़ा, गंगा गौतम, गौतम कुमार उर्फ चीकू दया, गौतम कुमार पिता- छेदी राय, गौतम कुमार पिता- अवधेश सिंह, मोहम्मद आफताब आलम, फिरोज, आफताब, पिंटू यादव, साजन कुमार, सनी कुमार, रॉकी कुमार, करण कुमार, करण सिन्हा, राजू कुमार, रितेश कुमार, संजीव कुमार, नीरज कुमार, गिरधारी यादव, नीतीश यादव, पंकज यादव, नवल राय, अतुल राज, सौरभ कुमार गुप्ता, बलदेव सिंह, साहिल राज,बबलू कुमार, शिवम कुमार शर्मा, कन्हैया सिंह और दिवाकर यादव शामिल हैं.

ANANT SINGHbeur jail BREAK