एक और बिहारी छात्र की कोटा में मौत, हत्या की आशंका.

'वीडियो कॉल पर कही थी घर आने की बात', अचानक कैसे कर ली आत्म-हत्या, जांच की मांग शुरू.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के छात्र कोटा में सुरक्षित नहीं हैं क्या? ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि एकबार फिर से वहां एक बिहारी छात्र की जान चली गई है.खबर के अनुसार   राजस्थान के कोटा में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले बिहार के गया के एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली है. मृतक छात्र बाल्मीकि कुमार गया के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के एकता नगर कॉलोनी के रहने वाले रिटायर आर्मी के जवान विनोद कुमार का पुत्र था जो 1 साल पहले ही राजस्थान के कोटा में पढ़ाई करने गया था. वह एक प्राइवेट हॉस्टल में रह रहा था.

 

छात्र के परिजन इसे सुसाइड नहीं बल्कि हत्या बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसी के दबाव में सुसाइड किया होगा. वहीं अब परिजनों ने पुलिस से जांच की मांग की है. मौत की सूचना के बाद गया में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं छात्र के माता और पिता कोटा के लिए रवाना हो चुके हैं.गया में मृतक की दादी और बहन ने बताया कि वाल्मीकि ने सुसाइड नहीं किया होगा बल्कि उसकी हत्या की गई है. इस कांड की उच्च स्तरीय जांच की जाए वहां की सरकार और प्रशासन से यह मांग करते हैं ताकि सच सामने आ सके.

परिजनों ने बताया कि रविवार को ही उसने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से घरवालों से बात की थी और जल्द गया वापस लौटने की बात कह रहा था. लेकिन, उसने किसी परेशानी की बात नहीं बताई थी. मृतक बाल्मीकि कुमार दो बहनों में इकलौता भाई था.

students suicide