IPS लिपि सिंह के खिलाफ अनंत सिंह ने खोला मोर्चा.

अनंत सिंह ने कहा 'मैं कोर्ट से बरी हो गया तो इसका मतलब है कि लिपि सिंह दोषी हैं.

सिटी पोस्ट लाइव : एके-47 और बुलेट प्रूफ जैकेट मामले में जेल से रिहा होने के बाद बिहार के बाहुबली नेता अनंत सिंह ने आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह पर निशाना साधा है.उन्होंने कहा कि अगर वो निर्दोष हैं तो उन्हें जेल भेंजने वाली IPS अधिकारी लिपि सिंह दोषी है.उन्होंने लिपि सिंह  के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की है. अनंत सिंह ने बाढ़ की तत्कालीन ASP आईपीएस लिपि सिंह पर उन्हें झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाया है. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि ‘अगर मैं बेवजह इतने दिन जेल में रहा तो उन्हें भी जेल जाना चाहिए.

साल 2015 में आईपीएस लिपि सिंह के नेतृत्व में अनंत सिंह के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई हुई थी. उनके घर से एके-47 राइफल, गोलियां और बुलेट प्रूफ जैकेट बरामद हुआ था. लेकिन अब पटना हाईकोर्ट ने सबूतों के अभाव में उन्हें बरी कर दिया है. इसके बाद शुक्रवार को अनंत सिंह को बेऊर जेल से रिहा कर दिया गया. रिहा होने के बाद उन्होंने लिपि सिंह पर जमकर अपनी भड़ास निकाली. अनंत सिंह ने कहा ‘मैं कोर्ट से बरी हो गया तो इसका मतलब है कि लिपि सिंह दोषी हैं. सीबीआई से इसकी जांच कराई जाए. मैं बिना मतलब के इतने दिन जेल में रहा तो वो भी जेल जाए.

उन्होंने आगे कहा, ‘दिल्ली सरकार और बिहार सरकार से मेरी मांग है कि सीबीआई से जांच कराई जाए। जब मैं निर्दोष साबित हो गया तो वह (लिपि सिंह) दोषी हो गई है। इसका मतलब है कि उन्होंने मुझे फंसाया था। उन पर कार्रवाई होनी चाहिए.अब ये देखना दिलचस्प है कि बिहार सरकार और केंद्र सरकार अनंत सिंह की इस मांग को कितनी गंभीरता से लेती है.

ANANT SINGH