‘विधायक रीतलाल यादव के भाई पर हमला कराने का आरोप.

Patna AIIMS के CCO शिकायत लेकर पहुंचे थाने, कार पर फायरिंग की पुलिस ने शुरू की जांच.

सिटी पोस्ट लाइव : खगौल थाना क्षेत्र में एलिवेटेड रोड के समीप अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्रेमनाथ पर गुरुवार को अपराधियों ने जानलेवा हमला कर दिया. पुलिस के अनुसार दानापुर विधायक रीतलाल यादव के भाई पिंकू यादव का नाम सामने आया है. ताबड़तोड़ फायरिंग से प्रेमनाथ की कार का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया. सूचना मिलते ही दानापुर एएसपी दीक्षा साथ वारदात मौके पर पहुंचीं और छानबीन में जुट गईं. शीशा में फंसी गोली का अग्र भाग भी बरामद हुआ. सिटी एसपी (पश्चिमी) अभिनव धीमान ने बताया कि प्रेमनाथ ने हमला कराने के पीछे विधायक के भाई का हाथ होने की आशंका व्यक्त की है. हमलावर अपाचे बाइक से तीन की संख्या में आए थे. उनकी पहचान की जा रही है.

 

एसपी ने बताया कि गुरुवार की सुबह प्रेमनाथ कार से चालक और अंगरक्षक के साथ कार्यालय जा रहे थे..एम्स एलिवेटेड रोड के समीप उनकी कार पर फायरिंग की गई थी. हालांकि, हमले में तीनों बाल-बाल बच गए. बताया जाता है कि प्रेमनाथ बरेली की सिक्योरिटी सर्विसेज सोल्यूशन कंपनी की ओर से एम्स, पटना में प्रतिनियुक्त हैं. इसी कंपनी के गार्ड अस्पताल की सुरक्षा करते हैं. एसपी ने बताया कि हाल के दिनों में अस्पतालों व मेडिकल कालेजों में सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ाई जा रही है. चार दिन पहले प्रेमनाथ को एक कॉल आया था, जिसमें सामने वाले ने अपना परिचय दानापुर विधायक के भाई पिंकू यादव के रूप में दिया.

 

पिंकू ने प्रेमनाथ से कहा कि एम्स में गार्ड की जो नई बहाली होने वाली है, उसमें उसके लोगों को नियुक्त किया जाए. प्रेमनाथ ने बताया कि भर्ती लेना उनके हाथ में नहीं है.लेकिन इसके बावजूद पिंकू उन पर दबाव बनाता रहा और आखिर में उसने बुरा परिणाम भुगतने की धमकी दी थी. ऐसे में उन्हें संदेह है कि हमले में पिंकू यादव का ही हाथ है.विधायक रीतलाल यादव ने अपने भाई को निर्दोष बताते हुए कहा कि जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

AIMS SHOOT OUT