गोपालगंज जिले में लाखों की शराब जब्त, माफिया फरार.

पंजाब से दरभंगा आ रही थी

सिटी पोस्ट लाइव : गोपालगंज में फिर बड़ी ट्रकों से शराब की खेप आने लगी है. पिछले तीन महीने से शराब की खेप छोटी गाड़ियों से बिहार आती थी, लेकिन हाल के दिनों में शराब तस्करों ने फिर से ट्रेलर, बड़ी ट्रक और बसों से शराब की खेप भेजने का सिलसिला शुरू कर दिया है. गोपालगंज जिला के कुचायकोट थाना की पुलिस ने शराब की एक बड़ी खेप को वरामद किया है. ये शराब की खेप पंजाब से दरभंगा भेजी जा रही थी.

जब्त ट्रक से करीब 50 लाख की शराब बरामद हुई है.पुलिस ने  ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है.लेकिन शराब माफिया फरार होने में कामयाब हो गया है. गिरफ्तार चालक पंजाब के गुरदासपुर जिले का मंदीप सिंह है.पुलिस ने चालक से पूछताछ कर शराब सिंडिकेट से जुड़े बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंक की जांच शुरू कर दी है.  पुलिस की कार्रवाई की भनक लगते ही ट्रक के साथ चला माफिया यूपी के तरफ फरार हो गया. पुलिस उसकी तलाश कर गिरफ्तार करने में जुट गई है.

सदर एसडीपीओ प्रांजल के अनुसार एक ट्रक में कंस्ट्रक्शन के दौरान पहनने वाले सेफ्टी हेलमेट के बीच शराब को छिपाकर लाया जा रहा था. पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी साक्षी राय के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया और कुचायकोट थाने की पुलिस बलथरी चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच शुरू कर दी. जांच के दौरान ही ट्रक से शराब बरामद की गई. ट्रक को जब्त कर लिया गया है. थाना परिसर में शराब की गिनती हुई तो 742 कार्टन में रखी गई 6588 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई, जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 50 लाख से अधिक है.

ट्रक में शराब भरकर बिहार भेजने वाले शराब माफिया के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. गिरफ्तार ट्रक चालक ने बताया कि ट्रक में बिल्डिंग मैटेरियल से संबंधित सामान है. हालांकि, पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद के आधार पर शराब माफियाओं तक पहुंचने के लिए जांच शुरू कर दी है.एसपी स्वर्ण प्रभात का कहना है कि गोपालगंज में किसी भी कीमत पर शराब तस्करों को पनाह नहीं दी जाएगी, ऐसे माफियाओं को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा

liquor recovery