निलेश की हत्या के लिए दी थी 10 लाख की सुपारी.

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी पटना के चर्चित शूट आउट  को पटना पुलिस ने काफी हदतक सुलझा लेने का दावा किया है.इस शूट आउट में बीजेपी  नेता और वार्ड 22बी की पार्षद सुचित्रा सिंह के पति निलेश मुखिया गंभीररूप से घायल हो गये थे.अभीतक वो अस्पताल में जीवन मौत के बीच झूल रहे हैं.पुलिस के अनुसार निलेश मुखिया की हत्या के लिए सुल्तानगंज के कर्बला दरगाह के रहने वाले तीन भाइयों पप्पू राय, धप्पू राय और गोरख राय ने कुख्यात इमरान उर्फ लल्लू को 10 लाख की सुपारी दी थी.

 

खाजेकलां थाने के नून का चौराहा के रहने वाले मो. राजा और सोनार टोली के रहने वाले लाइनर शाहनवाज को पुलिस ने धर दबोचा है. उनकी निशानदेही पर नालंदा से घटना में प्रयुक्त दो बाइक और दो पिस्टल बरामद की गई हैं.घटना को राजनीतिक, व्यावसायिक रंजिश और वर्चस्व को लेकर अंजाम दिया गया. इस मामले में सुल्तानगंज का इमरान, उसका भाई क्योस खान, खाजेकलां का मो. अरबाज, फुलवारीशरीफ के नगरनौसा का अजहर जिलानी उर्फ छोटू फरार चल रहा है.

 

एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि नामजद तीनों भाइयों के खिलाफ साक्ष्य मिले हैं. शेष शूटर, लाइनर और साजिशकर्ता की भी पहचान हो चुकी है.इस शूट आउट में इलाके के एक रसूखदार की भी संलिप्तता सामने आ रही है. सूत्रों की मानें तो रसूखदार बालू के धंधे से जुड़ा है.। उसकी कार से रेकी हुई थी. 31 जुलाई को  निलेश मुखिया को  गोली मारी गई थी. दिल्ली में उनका इलाज चल रहा है. स्थिति अभी भी गंभीर है.

NILESH MUKHIYA