लुटेरी बिहार पुलिस, तीन जवान भेजे गए जेल.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार पुलिस की विश्वसनीयता खतरे में है. जब पुलिस लूटपाट शुरू कर दे तो जनता का भरोसा तो तारतार होगा ही. ऐसा ही एक  मामला गया में सामने आया है, जहां पुलिस ही लुटेरा बन गई.गया एसएसपी ने एक लूट मामले का खुलासा करते हुए तीन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों मे एक एसटीएफ का भी जवान है. दरअसल, 19 जून को एक व्यक्ति से 10 लाख रुपए लूट लिए गए थे. पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज कराया था. जब जांच शुरू हुई तो इसमें तीन पुलिसकर्मी ही लुटेरा निकले.

गया एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि बोधगया के रहने वाले रवि कुमार से पहले भी पैसे दोगुना करने के नाम पर 50 हजार रुपये लिए गए थे. 5 दिन के अंदर ही ठग के सदस्य ने 50 हजार के बदले 70 हजार दिए. फिर 6 महीने बाद ठग ने एक बार फिर से रवि को पैसे दोगुने करने के नाम पर कॉल किया और गया के गांधी मैदान के पास बुलाया गया. जब वह पैसे लेकर पहुंचा तो वहां पर तीन व्यक्ति ने जो पुलिस की ड्रेस में थे, उसको डरा धमकाकर लूट लिया.

जब इस मामले में सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज कराया गया तो पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों में एक एसटीएफ का जवान उज्जवल कुमार, ईवीएम के सुरक्षा में तैनात विक्रम कुमार और एक अन्य पुलिसकर्मी संजीव कुमार शामिल हैं. संजीव कुमार मुफस्सिल थाना में तैनात है. सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी ने कहा कि इसमें साजिशकर्ता को भी तलाश की जा रही है. जल्दी मामले का पूरा खुलासा कर लिया जाएगा.