पटना कोर्ट में यूट्यूबर मनीष कश्यप की आज पेशी.

मनीष कश्यप को बेतिया से पटना लाने पर उठाए सवाल, बेउर जेल में रखा गया एक रात.

सिटी पोस्ट लाइव : तमिलनाडू हिंसा की फर्जी video बनाने के आरोप में गिरफ्तार यूट्यूबर मनीष कश्यप तमिलनाडू से बिहार लाये गये हैं. आज पटना सिविल कोर्ट में उनकी पेशी होनी है. पटना में ईओयू ने मनीष के खिलाफ 4 केस दर्ज किए हैं. इसी केस में आज कोर्ट में सुनवाई होगी. सोमवार को मनीष को पुलिस बेतिया में पेशी के बाद पटना लेकर आई थी. उसे रातभर पटना की बेऊर जेल में रखा गया था.

 

मनीष के भाई करन कश्यप का आरोप है कि  जब पुलिस मनीष को लेकर बेऊर जेल पहुंची तो जेल प्रशासन ने उसे लेने से इनकार कर दिया. काफी जद्दोजहद के बाद एक रात के लिए जेल प्रशासन मनीष कश्यप को पटना के बेऊर जेल में रखने को राजी हुआ.गौरतलब है कि सोमवार को यूट्यूबर मनीष कश्यप को बेतिया के न्यायालय में सुनवाई के लिए पेश किया गया. बेतिया व्यवहार न्यायालय में मनीष कश्यप को बीजेपी विधायक से रंगदारी मांगने और बैंक मैनेजर से अभद्रता के मामले में अलग-अलग कोर्ट में पेश किया गया.फिर वहां से उसे पेशी के लिए पटना लाया गया है.

 

बेउर जेल प्रशासन का कहना है कि मनीष कश्यप को बेतिया जेल में रखने का कोर्ट का आदेश है फिर  वह बेऊर जेल में मनीष कश्यप को क्यों रखें.   इसको लेकर मनीष कश्यप के भाई करन कश्यप ने उनकी सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है.इसमें मनीष कश्यप की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि न्यायालय के आदेश के बावजूद भी जेल प्रशासन मनीष कश्यप को दिनभर एक जेल से दूसरे जेल घुमाता रहा. आखिर उनके साथ ऐसा व्यवहार क्यों किया जा रहा है.यूट्यूबर मनीष कश्यप को तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ कथित तौर पर मारपीट करने और उसका वीडियो वायरल का आरोप है. इसको लेकर तमिलनाडु में मनीष कश्यप के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया. दर्ज मामला के आधार पर तमिलनाडु की पुलिस मनीष कश्यप को अपने साथ तमिलनाडु ले गई थी.वहां से उन्हें मदुरई के एक जेल में रखा गया था

manish kashyap