क्या फिर होगा बिहार में ‘खेला, मांझी ने बढ़ा दी है टेंशन.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में नीतीश कुमार ने 9वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है.लेकिन अभीतक  उनके मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो पाया है.सूत्रों के अनुसार  बीजेपी और जेडीयू  में भी घमाशान मचा है. इस बीच  जीतन राम मांझी की पार्टी (हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा) ने नीतीश कुमार की चिंता बढ़ा दी है. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार से  2 मंत्री पद और तीन महत्वपूर्ण मंत्रालयों की मांग कर दी है.

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के मुखिया जीतन राम मांझी ने कहा कि हम शुरू से कह रहे हैं कि  नीतीश कुमार  एक निर्दलीय विधायक को एक मंत्रालय देते रहे हैं, जबकि हम तो चार विधायक और एक एमएलसी हैं.हमारा दवा ज्यादा बनता है.जीतन राम मांझी ने  कहा, “हमको दो मंत्री जरूर चाहिए. हमने इस लाइन पर माननीय मुख्यमंत्री से बात की है. नित्यानंद राय और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की है. हमने साफ कहा है कि हमें एक और विभाग दीजिए. उन लोगों ने ना तो इसे स्वीकार किया है और ना ही नकारा है.”

जीतन राम मांझी कह रहे हैं कि 5 फरवरी को कैबिनेट विस्तार हो जाएगा, लेकिन एनडीए में चर्चा है कि कैबिनेट विस्तार फ्लोर टेस्ट के बाद होगा. एनडीए गलियारे में यह चर्चा है कि विधानसभा में बहुमत साबित होने के बाद मंत्रिमंडल  का विस्तार किया जाएगा.विधायकों की नाराजगी से बचने के लिए अभी मंत्रिमंडल विस्तार को टाला जा रहा है..

Nitish Kumar Cabinet Expansion