लोकसभा में क्या बोल गये JDU सांसद?

 

सिटी पोस्ट लाइव : पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले पर लोकसभा में चर्चा के दौरान  बिहार के बांका से जेडीयू सांसद गिरधारी यादव ने स्पीकर ओम बिरला के सामने कह कर कि उनका सवाल उनका पीए पूछता है, उन्होंने सबको हैरान कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं कभी अपना सवाल खुद नहीं बनाता हूं. ये सारा काम मेरा पीएम करता है. गिरधारी के इस बयान पर स्पीकर ओम बिरला भड़क गए और उनपर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दे दी.

गिरधारी ने कहा कि मुझे तो मेरा पासवर्ड भी याद नहीं है.ये मेरे पीए के पास रहता है. उन्होंने कहा कि मैंने तो इसबार डर के मारे कोई सवाल नहीं पूछा. पता नहीं क्या हो जाए? जेडीयू सांसद ने कहा कि मेरा सवाल तो दूसरा करता था. मैं कभी अपना प्रश्न नहीं बनाता हूं. बहुत सारे सांसद नहीं बनाते हैं अपना सवाल. उन्होंने कहा कि कोई बहुत ही तेजतर्रार लोग होंगे जो 2 घंटे में पढ़ लिए होंगे रिपोर्ट.गिरधारी ने कहा कि लोकतंत्र में हमें डराया गया है. उन्होंने कहा कि हमको तो कंप्यूटर तो चलाना ही नहीं आता है. हम तीसरी बार सांसद हैं, चार बार विधायक रहे हैं. इस बुढ़ापे मे हम सीख सकते हैं क्या?

गिरिधारी यादव ने आगे कहा-लालू यादव कहते थे बूढ़ी गाय क्या पोस मांगती है? इस उम्र में अब नहीं हो सकता है. मैंने तो कोई सवाल ही नहीं किया है. 377 पर बड़ी मुश्किल से सवाल डाला था. इसके पहले पूरा प्रश्न करता था. अब नहीं जानते हैं तो नहीं जानते. सभी के लिए अलग-अलग कानून, बीजेपी मनु स्मृति लागू करना चाहती है.गिरधारी के बयान पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भड़क गए. उन्होंने कहा कि वह सभी सदस्यों से आग्रह करते हैं कि वो अपना सवाल खुद बनाए और पूछें. हमारे प्रश्न कोई भी बनाकर नहीं डाल सकता है. आपके खिलाफ इस विषय को लेकर गंभीर कार्रवाई हो सकती है.

jdu mp