एक ही एग्जिट पोल में बीजेपी-कांग्रेस दोनों की जीत.

 

सिटी पोस्ट लाइव : मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनाव के नतीजे  3 दिसंबर को सामने आयेगें.मतगणना के बाद खबरिया चैनलों के जो सर्वे सामने  आये हैं, उसमे भी बड़ा गड़बड़झाला नजर आ रहा है. एक  ही एजेंसी के नाम पर एक ही राज्य का नंबर कांग्रेस के पास अलग है, जिसमें वह जीत रही है और BJP के पास अलग नंबर है, जिसमें वह जीत रही है. दोनों पार्टियां उसी रिपोर्ट के आधार पर आगे की तैयारी भी कर रही हैं.

 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता और पार्टी की ओर से सीएम उम्मीदवार कमलनाथ के यहां संभावित विधायक हाजिरी लगा रहे हैं तो शिवराज सिंह चौहान के भी करीबी विधायक प्रत्याशी उनके संपर्क में हैं। माना जा रहा है कि अगर BJP मध्य प्रदेश जीती तो शिवराज सिंह चौहान ही सीएम होंगे.

 

एमपी चुनाव को लेकर जन की बात के एग्जिट पोल में कांग्रेस का पलड़ा कुछ भारी दिख रहा है. जन की बात में बीजेपी 100 से 123 और कांग्रेस को 102 से 125 सीटें मिलती दिख रही है. अन्य को छह सीटें मिल रही हैं. इस एग्जिट पोल में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों की सीटों में खास अंतर नजर नहीं आ रहा. ऐसे में सवाल ये कि क्या एमपी में मुकाबला कांटे का रहने वाला है. 3 दिसंबर को वोटों की गिनती के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी.

MP Chunav Exit Poll