पटना में नवरात्रि में नहीं कटेगी बिजली, जारी है तैयारी.

 

सिटी पोस्ट लाइव : दुर्गा पूजा  की तैयारी जोरशोर से चल रही है.पंडाल बनाए जा रहे हैं, सजाये जा रहे हैं.बिजली की वजह से पूजा की तैयारी में कोई बढ़ा न आये इसको ध्यान में रखते हुए  पेसू (Patna Electricity Supply Unit) ने विशेष तैयारी की है. सड़कों और पंडालों केरख-रखाव को देखते हुए दुर्गा पूजा के दौरान बिजली आपूर्ति बाधित नहीं होगी दुर्गापूजा में सुरक्षित बिजली के साथ निर्बाध आपूर्ति प्रदान की जाएगी. इसको लेकर पेसू दुर्गापूजा के पहले रख-रखाव कार्य में लगा है. यही कारण है कि पिछले कुछ दिनों से कई इलाकों में मेंटीनेस्ट कार्यों के चलते बिजली काटी जा रही थी.

 

पेसू के अधिकारियों के अनुसार  पूजा पंडाल के आस-पास लुंज-पुंज बिजली के तारों में सेपरेटर लगाए जा रहे हैं. इलाके और गली-मुहल्लों के तारों को भी दुरुस्त किया जा रहा है. पावर सबस्टेशनों का रख-रखाव कार्य पूरा कर लिया गया है. इसके साथ ही आपूर्ति ट्रांसफार्मरों के फ्यूज और तेल की जांच हो रही है. बिजली के तार जहां-जहां गर्म होकर लाल हो रहे, उसको चिह्नित कर ठीक किया जा रहा है. वहीं, इसके अलावा पेड़ की डालियों में जो तार सट रहा है, उसकी छंटनी की जा रही है.

पूजा पंडालों के आस-पास सप्तमी से बिजली कर्मियों की पेट्रोलिंग शुरू करवा दी जाएगी. विद्युत अधीक्षण अभियंता से लेकर कार्यपालक विद्युत अभियंता, सहायक विद्युत अभियंता और कनीय विद्युत अभियंता अलग-अलग चरणों में 24 घंटे पेट्रोलिंग करेंगे. बता दें कि सप्तमी से लेकर दशमी तक बिजली कर्मी अलर्ट मोड में रहेंगे. पेसू के जीएम मुर्तजा हेलाल के अनुसार दुर्गा पूजा में बिजली की आपूर्ति बाधित नहीं रहेगी. इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है.

power supply