नेतृत्व को लेकर विवाद नहीं, BJP से लड़ना प्राथमिकता.

सिटी पोस्ट लाइव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन से  किसी तरह की नाराजगी की चर्चा को खारिज करते हुए कहा है कि वो इसकी अगली बैठक में जाएंगे. वे एक साल से विपक्षी दलों की एकजुटता में लगे हैं. अगली बैठक में कहेंगे कि जल्द से जल्द सबकुछ तय कर दीजिए. उन्होंने दोहराया कि प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है. हम चाहते हैं कि सभी विपक्षी दल केंद्र की वर्तमान सत्ता के विरूद्ध एकजुट होकर चुनाव लड़ें. यही देशहित में है.

नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र की सत्ता में परिवर्तन जरूरी है. भाजपा देश के इतिहास को बदलने में लगी है. राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम पर कहा कि यह चर्चा का विषय नहीं है. पिछली बार कांग्रेस उन राज्यों में जीती थी. तेलंगाना में कांग्रेस जीती है. कांग्रेस को इसबार भी अच्छा वोट आया है.उन्होंने आगे कहा कि राज्यों के चुनाव में सभी पार्टियां अपनी जीत का प्रयास करती हैं. हम चाहते हैं कि आगे से सब एकजुट होकर लड़ें.

नीतीश कुमार ने कहा  छह दिसंबर को प्रस्तावित बैठक में तबीयत खराब रहने के कारण वह नहीं जा रहे थे. नेतृत्व को लेकर कोई विवाद नहीं है. हम पहले से ही लोगों की सेवा कर रहे हैं. आंदोलन भी किए हैं. युवाओं को रोजगार देने में लगे हुए हैं. बिहार में हुई जाति आधारित गणना का लाभ सभी वर्गों को मिलने जा रहा है. राष्ट्रीय स्तर पर हो तो पूरे देश को इसका लाभ मिलेगा.मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबी को देखते हुए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए.

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के लोगों का बहुत अच्छा स्वभाव है. 10 दिसंबर को पटना में हो रही पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के आगमन से जुड़े प्रश्न पर नीतीश ने कहा-हम सबका सब दिन इज्जत करते रहेंगे, यह हमारी परंपरा है. गौरतलब है कि इंडी गठबंधन की अगली बैठक अब 17 दिसंबर को होगी. ऐसे में माना जा रहा है कि कुछ दिनों के इंतजार के बाद स्थिति काफी हद तक स्पष्ट हो जाएगी.

Nitish Kumar On I.N.D.I.A Meeting