9 सितंबर के बाद वर्षा में तेजी आने के आसार.

सिटी पोस्ट लाइव बिहार में  मानसून सक्रीय है. मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ जैसलमेर, उदयपुर, इंदौर, बैतूल, रायपुर होते हुए दक्षिण पूर्व की ओर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक प्रभावी है.आज (शुक्रवार ) को कैमूर, रोहतास, गया व बांका जिले के एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है. पटना समेत शेष भागों के कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा व 32 जिलों में मेघ गर्जन व वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है.

 

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मानसून का प्रभाव बना रहेगा. नौ सितंबर के बाद वर्षा में तेजी आने के आसार हैं. 24 घंटों के दौरान उत्तरी व दक्षिणी भागों के अधिसंख्य स्थानों पर वर्षा हुई.सुपौल के निर्मली में 53.0 मिमी सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई. राजधानी समेत 22 शहरों के अधिकतम तापमान में आंशिक गिरावट आई है. 37.0 डिग्री सेल्सियस के साथ वाल्मीकि नगर में सर्वाधिक तापमान दर्ज किया गया.इसके अलावा, राजधानी का अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 

गुरुवार को राजधानी व आसपास इलाकों में दोपहर बाद मौसम बदला. बादलों का बसेरा होने के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने से मौसम सुहाना बना रहा. इसके कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली.उत्तर बिहार में सुबह से आसमान में बादल छाए रहे. दिन में चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी ने लोगों को सताया. हालांकि, देर शाम हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया.मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि आगे भी मानसून की सक्रिय रहेगा. कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Bihar Weather