इस सप्ताह सतानेवाली है गर्मी, 18 तक मौसम सामान्य.

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में अगले तीन से चार दिन उमस वाली गर्मी के कारण परेशान होना पड़ सकता है. पटना और इसके आसपास के इलाकों में गर्मी बढ़ने से लोग परेशान हो सकते हैं. बिहार के किशनगंज जिले में एक या 2 स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के अनुसार इस साल बिहार के करीब 10 जिलों में मॉनसून के दौरान सामान्य से अधिक बारिश रिकॉर्ड की गयी है. वहीं अन्य जिलों में अब तक जितनी बारिश होनी चाहिए नहीं हो पायी है.

 

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल मॉनसून थोड़ा कमजोर हो गया है. इसका असर 18 जुलाई तक देखने को मिल सकता है. यही वजह है कि इस हफ्ते कम बारिश हो सकती है. वातावरण में आद्रता बढ़ने की वजह से उमस भी बढ़ने वाली है. आसमान साफ रहने से धूप धरती पर पहुंच रही है. इन वजहों से दिन के तापमान और उमस भरी गर्मी में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

 

आईएमडी के अनुसार आज ज्यादातर हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं. धूप भी देखने को मिल रही है. आज यानी 15 जुलाई को किशनगंज जिले के एक या दो स्थानों में भारी बारिश होने की संभावना है.मौसम विभाग के अनुसार बिहार के उत्तर पूर्व यानी सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, और दक्षिण बिहार के सभी 19 जिलों में मेघगर्जन और व्रजपात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसका मतलब यह हुआ कि बारिश कम होगी. धूप देखने को मिलेगी और तापमान यानी गर्मी में बढ़ोतरी हो सकती है.

Bihar Weather