बक्सर के चौसा पावर प्लांट की पहली यूनिट का सफल ट्रायल.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के बक्सर जिले के  चौसा में बन रहे थर्मल पॉवर प्लांट की पहली यूनिट की टेस्टिंग सफलतापूर्वक पूरी कर ली गई. टेस्टिंग के दौरान जब चिमनी से धुआं निकला तो प्लांट के अधिकारियों व कर्मियों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई. इस सफल टेस्टिंग को लेकर जिलेवासियों में भी उत्साह है. इस तरह अब इस प्लांट से बिजली का उत्पादन शुरू हो जाएगा.

 

चौसा पावर प्लांट की इस यूनिट से 660 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा. इसके अलावा इस पावर प्लांट में दो और यूनिट पर कार्य चल रहा है. जिसका निर्माण पूरा हो जाने पर इस पावर प्लांट से 1320 मेगावाट तक बिजली का उत्पादन हो सकेगा. जिससे राज्य को पहले से ज्यादा बिजली मिलेगी. साथ ही इससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा.

 

थर्मल प्लांट की इस यूनिट का सफल ट्रायल नवनियुक्त सीएमडी सुशील शर्मा के प्लांट टेस्टिंग में सफल रही है. इस प्लांट में एलएनटी कंपनी के माध्यम से कार्य किया जा रहा है. कंपनी के इंजीनियरों और वर्करों ने इस परियोजना को गुणवत्ता के साथ पूरा किया. इस संबंध में सुशील शर्मा ने कहा कि यह उन्नत बिहार और देश के प्रगतिशील कदम की पहल है. जो आने वाले दिनों में विकास की रेखा को और मजबूत करेगी. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में 660 मेगावाट की भी शुरुआत की जाएगी.

Chausa Power Plant