UP-बिहार समेत दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड.

बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, आनेवाले दिनों में और बढ़ेगी ठण्ड, 20 जनवरी तक शीत लहर का प्रकोप.

सिटी पोस्ट लाइव : दिल्ली-एनसीआर, यूपी और बिहार समेत पूरे उत्तर भारत के लोग  कंपकंपाती ठंड से बेहाल हैं.. एक ओर लगातार कड़ाके की ठंड पड़ रही है, वहीं दूसरी ओर अब कोहरा, बारिश और बर्फबारी के अलर्ट ने लोगों को और सहमा दिया है. उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार, झारखंड, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के तमाम राज्यों में शीतलहर जारी है. इतना ही नहीं, कोहरे ने भी लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. मौसम विभाग के अनुसार  बारिश और बर्फबारी की संभावना है.आने वाले दिनों में सर्दी का सितम अपने चरम पर हो सकता है..

मौसम विभाग के अनुसार  यूपी-बिहार और दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड जारी रहेगी. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में आज यानी 17 जनवरी और 18 जनवरी को हल्की और मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.इन पहाड़ी राज्यों में बर्फाबारी भी हो सकती है. साथ ही पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों वाले राज्यों में होगा और इस तरह से सर्दी का सितम और भी बढ़ जाएगा.

मौसम विभाग की मानें तो अभी एक-दो दिन सर्दी के सितम से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. पंजाब, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार में आज और कल गंभीर ठंडे दिन की स्थिति हो सकती है. बताया जा रहा है कि धूप भी नहीं निकलेगी और सुबह-शाम घना कोहरा रहेगा. उत्तर प्रदेश और बिहार के कई स्थानों, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति हो सकती है. इतना ही नहीं, मध्य प्रदेश, असम, त्रिपुरा और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी घना कोहरा छा सकता है.

पिछले पांच दिनों से दिल्ली में ठंड का रिकॉर्ड टूट रहा है और न्यूनतम पारा लगातार लुढ़क रहा है. सर्दी और कोहरे की वजह से विजिबिलिटी प्रभावित हो रही है. सड़कों पर केवल गाड़ियों की ही रफ्तार नहीं थमी है, बल्कि ट्रेन और उड़ान सेवा भी प्रभावित हो रही है.मंगलवार- 4.8 डिग्री सेल्सियस,सोमवार- 3.3 डिग्री सेल्सियस,रविवार- 3.5 डिग्री सेल्सियस शनिवार- 3.6 डिग्री सेल्सियस,शुक्रवार- 3.9 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

यूपी-बिहार और उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में गंभीर ठंडे दिन की स्थिति रही. उत्तर प्रदेश और बिहार के कई स्थानों और, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में शीत दिवस की स्थिति रही. पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में घना कोहरा देखा गया. इतना ही नहीं, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, असम, त्रिपुरा और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा. लोग उत्तर भारत में शीतलहर का सामना कर रहे हैं और धूप भी नहीं निकल रही है, जिसकी वजह से जीना मुहाल हो गया है.

Weather Update