RJD के पोस्टर को BJP ने बताया सनातन संस्कृति का अपमान.

नए साल में नीतीश और JDU को लेकर BJP की भविष्यवाणी, गिरेगी सरकार, टूटेगा JDU.

सिटी पोस्ट लाइव : लालू-राबड़ी के आवास के बाहर RJD  विधायक फतेह बहादुर सिंह द्वारा एक विवादित पोस्टर लगाया गया है. इस पोस्टर में  मंदिर और विद्यालय का तुलनात्मक संदर्भ देते हुए मंदिर की आलोचना की गई है.इस पोस्टर को लेकर राजनीति तेज हो गई है.बीजेपी  नेता उस पोस्टर को सनातन संस्कृति का अपमान बता रहे हैं. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी का कहना है कि राजद समय-समय पर अपनी उच्छृंखलता का परिचय देता रहता है.सनातन संस्कृति के विरुद्ध विष-वमन उसका स्वभाव हो गया. उसका पोस्टर इसका परिचायक है.

 

 केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने इसे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के विरुद्ध सोचा-समझा षड्यंत्र बताया है. नित्यानंद ने कहा कि राजद श्रीराम मंदिर को मानसिक गुलामी का मार्ग बता रहा, यह घोर अपराध है. चुनाव में जनता इसका उत्तर देगी.राजद को हिंदू विरोधी बताते हुए उन्होंने कहा कि बहुसंख्यक जनता की भावनाओं की अनदेखी करके तुष्टीकरण की मार्ग पर चलना लालू-तेजस्वी को भारी पड़ेगा.

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुप्पी पर उन्होंने पूछा है कि क्या वे राजद के इस पोस्टर से सहमत हैं? विजय ने कहा कि महागठबंधन का कोई भी दल राजद नेताओं को अनर्गल बयानों से नहीं रोकता है.यदि राजद को साहस है तो इस्लाम या अन्य धर्म के विरोध में बोलकर दिखाए. इन्हें पता है कि अन्य धर्मों को अपमानित करने वाला बयान देने पर इनकी दुर्दशा हो जाएगी. सनातन धर्म का लगातार अपमान के कारण महागठबंधन सरकार के संस्कार का पतन हो गया है.

 

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा का कहना है कि राजद ने सनातन धर्म को अपमानित करने की सुपारी ले रखी है. महागठबंधन के नेता व मंत्री कभी श्रीरामचरितमानस, कभी देवी दुर्गा तो कभी देवी सरस्वती को अपमानित करने का बयान देते हैं.देवी-देवताओं और धर्मग्रंथों पर राजद नेताओं की अनर्गल टिप्पणी से सनातन धर्मावलंबी मर्माहत हैं. बहुसंख्यक जनता का अपमान करके वोट बटोरने वाली नीति राजद को इस बार भी भारी पड़ने वाली है.

 

इस मामले में राजद ने भी पार्टी नेता का पक्ष स्पष्ट किया और कहा कि उक्त पोस्टर को मंदिर से जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि जो लोग इस पोस्टर को मंदिर से जोड़ रहे हैं उन्हें पता नहीं हम राम को अपने दिल में रखते हैं.हिंदू देवी देवताओं को लेकर लगातार विवादित टिप्पणी करने वाले राजद विधायक फतेह बहादुर ने 10 सर्कुलर रोड के बाहर एक पोस्टर लगाया है जिसमें दर्ज है कि मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी और स्कूल का मतलब जीवन में प्रकाश होता है।पोस्टर में सावित्री बाई फूले के विचारों को भी रखा गया है. राजद नेता के इस पोस्टर के चस्पा होने के बाद भाजपा इस मुद्दे को लेकर आक्रामक हो गई है.

poster politics