I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर बैठकों का दौर जारी.

सिटी पोस्ट लाइव : इंडी गठबंधन में सीटों का बंटवारा अब कभी हो सकता है.दिल्ली से लेकर पटना तक सीट बटवारे को लेकर लगातार बैठकों का सिलसिला जारी है. दिल्ली में कांग्रेस के साथ RJD की बैठक हो चुकी है.मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेताओं ने गुरुवार को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से मुलाकात की. पार्टी के राज्य सचिव ललन चौधरी, विधायक अजय कुमार और विधायक सत्येन्द्र यादव ने तेजस्वी यादव से महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर बातचीत की. ललन चौधरी के मुताबिक बातचीत संतोषजनक हुई. तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोग एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और भाजपा को हराएंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आईएनडीआईए (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) में सीट शेयरिंग को लेकर कहा है कि सब समय पर हो जाएगा. आप चिंता मत कीजिए. लेकिन चिंता ये है कि सबको ज्यादा से ज्यादा सीट चाहिए.JDU  ने 16 सीटों की रट लगा रखी है तो वहीं वाम दलों ने भी कई सीटों पर दावेदारी ठोक दी है. उधर, कांग्रेस का कहना है कि वह सीटों के बंटवारे के लिए किसी तरह की हड़बड़ी में नहीं है. हालांकि, नीतीश कुमार के मंत्री विजय चौधरी कह चुके हैं कि अगर जल्द से जल्द सीटों का बंटवारा नहीं हुआ तो इंडी गठबंधन को नुकसान होगा.

सीट बंटवारे पर किसी उलझन को नकारते हुए गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यश्र अखिलेश ने कहा कि इस संदर्भ में अब तक प्रगति संतोषजनक है. किशनगंज कांग्रेस की सिटिंग है। उस पर कोई विवाद नहीं है. वहां कांग्रेस ही लड़ेगी.समझौते में देरी के संदर्भ में उन्होंने कहा कि हमें कोई हड़बड़ी नहीं है. भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन में भी तो अभी सीट शेयरिंग नहीं हुआ है. आईएनडीआईए के घटक दल खरमास बाद सीटों पर समझौता कर लेंगे.

RJD CONG SEAT SHARING