79 विपक्षी सांसदों के निलंबन को लेकर गरमाई राजनीति.

सिटी पोस्ट लाइव : संसद की कार्यवाही में बाधा डालने को लेकर 79 विपक्षी सांसदों को संसद से निलंबित किये जाने को लेकर राजनीति गरमाई हुई है. पिछले सप्ताह 14 सांसदों के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई की गई थी. सांसदों ने पिछले सप्ताह सदन की सुरक्षा उल्लंघन पर एक सरकारी बयान और चर्चा की मांग की थी. राजद नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि जब काला दौर होता है तो तानाशाहों को ऐसी ही संसद चाहिए…जहां लोग बकरी-मेमने की तरह बकते रहे. उन्होंने कहा कि हम आपसे सवाल पूछ रहे हैं, मसला संसद की इमारत का नहीं, यह देश की सुरक्षा सवाल है.

मनोज झा ने कहा कि आप एक आधिकारिक बयान नहीं दे सकते? आप क्या चाहते हैं? विपक्ष मुक्त संसद आपने बना लिया. जो बचे हैं उन्हें भी निलंबित कर दें.उन्होंने कहा कि ये दौर याद रखा जाएगा कि जबसे प्रधानमंत्री मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में आए हैं, बहुत कमजोर हो गए हैं. कमजोर व्यक्ति ही संसदीय कार्य मंत्री द्वारा इस प्रकार की हरकतों को प्रोत्साहित करता है और करवाता है.

 

निलंबित किए गए सांसदों समेत इंडी गठबंधन के सदस्य अपने निलंबन और ‘सुरक्षा उल्लंघन’ की घटना को लेकर मंगलवार सुबह संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे. गौरतलब है कि सोमवार को कुल 78 सांसदों को लोकसभा से 33 और राज्यसभा से 45 को निलंबित कर दिया गया था.

suspension of 79 MPs.