पारस देंगे मोदी कैबिनेट से इस्तीफा, महागठबंधन ने ऑफर.

सिटी पोस्ट लाइव :NDA में एक भी सीट नहीं मिलने के केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस जल्द ही मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देंगे. सोमवार को दिल्ली में राजग द्वारा बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों के बंटवारे की घोषणा के बाद पारस ने अपने सरकारी आवास पर पार्टी के नेताओं के साथ बैठ की.सूत्रों के अनुसार इस बैठक में NDA  से नाता तोड़ कर महागठबंधन में शामिल होने का फैसला लिया गया. पशुपति पारस ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि जब राजग ने हमारी पार्टी का सम्मान नहीं किया है तो पार्टी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है.

 

सूत्रों के अनुसार  2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी जिन-जिन सीटों पर चुनाव जीती थी उन सीटों पर इस चुनाव में भी पार्टी अपना उम्मीदवार देगी.मतलब ये साफ़ है कि चिराग पासवान के हर सीट पर पारस  की पार्टी का उम्मीदवार खड़ा होगा.दिल्ली में पारस के आवास पर देर शाम तक चली राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) की बैठक में महागठबंधन में शामिल होने के विकल्प पर चर्चा हुई. पारस ने पहले ही साफ कर दिया था कि हम राजग में सीट शेयरिंग की घोषणा तक इंतजार करेंगे. अब हमारे लिए एकमात्र विकल्प बचा है. पार्टी के लिए अस्तित्व का सवाल है. राजग में मेरे साथ न्याय नहीं हुआ. पार्टी सूत्रों ने बताया कि महागठबंधन में हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, वैशाली और नवादा लोकसभा सीट मिलेगी। पारस खुद हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे.

 

लेकिन इस बैठक में सूरजभान सिंह शामिल नहीं हुए.सूरजभान सिंह ने पटना में कहा कि वो आगे भी NDA के साथ बने रहेगें.सूरजभान सिंह ने कहा कि वो शुरू से ही चाचा भतीजे को साथ लाने की कोशिश करते रहे हैं.सूत्रों के अनुसार सूरजभान सिंह के भाई नवादा सांसद चंदन सिंह   बीजेपी के टिकेट पर चुनाव लड़ सकते हैं.सूरजभान सिंह बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं.

Pashupati Paras Bihar NDA