अब सात अगस्त तक बनवा सकते हैं आयुष्मान कार्ड.

सिटी पोस्ट लाइव : अगर अभीतक आप अपना आयुष्मान कार्ड नहीं बनवा पायें हैं तो आपको एक और मुका मिल गया है.आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान को 31 जुलाई से बढ़ाकर सात अगस्त कर दिया गया है.पटना के  डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने अधिकारियों को लक्ष्य के अनुरूप मिशन मोड में कार्य करने का निर्देश दिया है. आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (एबी-पीएमजेएवाइ) एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना (एमएमजेएवाइ) के तहत मंगलवार को लगभग आठ सौ स्थलों पर कैंप लगाकर 14,677 आयुष्मान कार्ड बनाए गए.

डीएम ने अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ प्रभावी ढंग से अभियान संचालन का निर्देश दिया है. पंचायतों एवं नगर निकायों के वार्डों में अभियान के दौरान कई जगह संध्या और रात्रिकालीन शिविर भी लगाए जा रहे हैं. डीएम ने छूटे हुए पात्र लाभार्थियों से कार्ड बनवाने के लिए आगे आने का आह्वान किया है यदि कैंप में नहीं जाना चाहते तो घर बैठे भी अपना आयुष्मान कार्ड बना सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर से आयुष्मान एप डाउनलोड कर आपको beneficiary.nha.govt.in  पर क्लिक करना होगा.अपनी तमाम जानकारी देनी पड़ेगी.

डीएम के अनुसार  दूरभाष के माध्यम से आयुष्मान कार्ड के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की जा रही है. आयुष्मान कार्ड निर्माण में रुचि नहीं दिखानेवाले लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कारवाई की जा रही है. कई जगहों पर लापरवाही और उदासीनता के कारण प्रखंड का रैकिंग जिला में दयनीय है. 12 वीएलई को शोकॉज किया गया है.

Ayushman Card