नीतीश कुमार ने अपनाया ममता का दमन मॉडल.

सिटी पोस्ट लाइव :बीजेपी नेता ,पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि, नीतीश कुमार ने बंगाल की व्यापक चुनावी हिंसा और विपक्षी कार्यकर्ताओं की हत्या का मौन समर्थन करते हुए ममता बनर्जी का  हथकंडा बिहार में अपना लिया ही. गुरुवार को विधानसभा मार्च के दौरान लाठीचार्ज से भाजपा कार्यकर्ता की मृत्यु और सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं का घायल होना इसका प्रमाण है.उन्होंने कहा कि विधानसभा मार्च के दौरान न एक पत्थर चला, न कहीं तोड़फोड़ हुई और न प्रदर्शनकारियों ने किसी पर हमला किया. इसके बावजूद बिना किसी उकसावे के पुलिस ने बर्बर लाठीचार्ज किया.

 

सुशील मोदी ने कहा कि, ममता बनर्जी की तरह नीतीश कुमार विपक्षी कार्यकर्ताओं को पुलिस की लाठी से डराना चाहते हैं. लाठीचार्ज से भाजपा कार्यकर्ता विजय सिंह की मृत्यु पर पुलिस झूठ बोल रही है और राजद-जदयू के लोग उसी को सही बता रहे हैं. पटना के एसएसपी का यह बयान गलत है कि अनुमति केवल सभा करने की थी. यदि ऐसा था, तो गांधी मैदान से डाक बंगला जाने ही क्यों दिया गया.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि पटना की सड़कों पर सबके सामने भाजपा कार्यकर्ता की जान ले ली गई. विजय सिंह की मौत महागठबंधन की सरकार की क्रुरता की पराकाष्ठा है. शांतिपूर्ण मार्च कर रहे नेताओं पर लाठी चार्ज करना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है.शाहनवाज ने कहा हमारा प्रदर्शन पूर्व घोषित था. हमारे सभी बैनर पर शांति मार्च का जिक्र था लेकिन सब जानते-बूझते एक साजिश के तहत भाजपा नेताओं पर पुलिसिया हमला कराया गया. पुलिस के इस हमले में आपातकाल और कांग्रेस के खिलाफ खड़े होने वाले हमारे नेता जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और पूर्व मंत्री अमरेंद्र सिंह को गंभीर चोटें आई हैं.

Patna Lathicharge