प्रदेश में कमजोर पड़ा मानसून, उत्तरी बिहार में हल्की वर्षा.

सिटी पोस्ट लाइव : एक सप्ताह बाद सोमवार को पटनावासियों को मानसून की वर्षा से हल्की राहत मिली. एक सप्ताह से प्रति दिन किसी न किसी समय राजधानी में वर्षा हो जाती थी.मौसम विभाग के अनुसार  बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून एक सप्ताह बाद फिलहाल कमजोर पड़ गया है. मानसून कमजोर पड़ने पर अगले दो से तीन दिनों तक राज्य के तापमान में वृद्धि होने के आसार है.उत्तरी बिहार के कुछ जिलों में इस दौरान हल्की वर्षा हो सकती है.

 

सोमवार को राज्य में सबसे अधिक तापमान औरंगाबाद में 38.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. प्रदेश में न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा. राजधानी में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.पटना में न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार  राजधानी समेत पूरे प्रदेश में फिलहाल मानसून (Bihar Monsoon 2024) काफी कमजोर पड़ गया है. ऐसे में स्थानीय कारणों से प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की वर्षा हो सकती है. उत्तरी बिहार के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा के आसार हैं.

 

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दो से तीन दिनों में प्रदेश में वज्रपात की घटनाएं बढ़ेंगी. पिछले चौबीस घंटे में सबसे ज्यादा वर्षा सहरसा में 111 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई. मधेपुरा में 78.8, नोखा में 66.4 मिलीमीटर, मोहनिया में 58.4 मिलीमीटर एवं भभुआ में 50.6 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई.

Bihar Weather Today