बिहार के कांग्रेस नेताओ की आज खरगे-राहुल संग मीटिंग.

सिटी पोस्ट लाइव :इंडिया गठबंधन में  सीकत शेयरिंग को लेकर कवायद तेज हो गई है. बिहार की लोकसभा सीटों के समीकरण पर विचार-विमर्श करने के लिए बिहार कांग्रेस के नेता दिल्ली रवाना हो चुके हैं.राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और बिहार इकाई के नव-नियुक्त प्रभारी मोहन प्रकाश के साथ राहुल गांधी सभी 40 सीटों पर कांग्रेस और आइएनडीआइए की संभावनाओं पर विचार करेंगे.

मुकुल वासनिक की अगुवाई वाली राष्ट्रीय गठबंधन समिति के सदस्य (अशोक गहलोत, भूपेश बघेल व सलमान खुर्शीद) भी चर्चा में शामिल होगें. इस समिति के चौथे सदस्य मोहन प्रकाश हैं. विचार-विमर्श में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी भी सम्मिलित हो सकती हैं. प्रदेश की पहली पंक्ति के डेढ़ दर्जन से अधिक नेताओं को आलाकमान का बुलावा सोमवार दोपहर अचानक आया.

प्रदेश अध्यक्ष डा. अखिलेश प्रसाद सिंह, विधायक दल के नेता डा. शकील अहमद खान, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा, कौकब कादरी व डा. मदन मोहन झा, विधायक विजय शंकर दूबे, विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा, पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर, शकील अहमद व पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार आदि विचार-विमर्श में सहभागी होंगे.सभी नेता दिल्ली जा चुके हैं.प्रदेश नेतृत्व से लोकसभा सीटों से संबंधित सभी तरह का ब्योरा मांगा गया है. अब तक के प्रदर्शन-परिणाम से सीख और भविष्य की रणनीतिक पहल की रूप-रेखा भी बतानी है.

बैठक में चुनावी दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण दूसरे पहलुओं पर भी चर्चा हो सकती है. जैसे कि संभावित आंदोलन और बिहार के लिए महत्वपूर्ण मुद्दे आदि. इसके अतिरिक्त डा. अखिलेश प्रसाद सिंह और मोहन प्रकाश के बीच अलग से भी विचार-विमर्श की संभावना जताई जा रही है.

Lok Sabha Election 2024