BJP विधायकों को मार्शल ने उठाकर सदन से किया बाहर.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे  दिन स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के आदेश पर बीजेपी के विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शल बुलाकर सदन के बाहर कर दिया गया. सदन से बाहर किए जाने के बाद जीवेश मिश्रा काफी गुस्से में दिखे. उन्होंने कहा कि उन्होंने सदन 10 लाख टीचरों की बहाली के मुद्दे पर सवाल पूछे थे. मैंने सभी टीचरों की बहाली पुराने नियमन से करने की मांग की थी. मैंने शांतिपूर्ण तरीके से इस विषय को उठाया.लेकिन  उन्हें  मार्शल आउट कर दिया गया.

 

उन्होंने कहा कि या इस स्पीकर के समय में नई परंपरा शुरू हुई है. टीचर परेशान हैं. उनपर लाठियां बरसाई जा रही है. टीचरों का जो पुराना नियमन था, उसकी मांग की जा रही है. मुख्यमंत्री सदन में थे, उन्हें शर्म करनी चाहिए. एनडीए के शासनकाल में जिस तरह से टीचरों की बहाली कर रहे थे, वही नियम लागू होना चाहिए था. आपने नियम में क्यों बदलाव किया. क्या विपक्ष सवाल नहीं पूछेगा. स्पीकर पक्षपात करते हैं. वह रूलिंग पार्टी के मेंबर के रूप में काम करते हैं.

 

बीजेपी के विधायक इंजीनियर शैलेंद्र को भी मार्शल ने सदन से बाहर किया. सदन में भारी हंगामे के बाद बीजेपी के विधायक वॉक आउट कर गए. सदन के अंदर विपक्षी विधायक चाचा-भतीजा चोर है की नारेबाजी लगाते दिखे.बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा, सदन में तख्ती लेकर घुसे बीजेपी विधायक, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी के इस्तीफे की मांग, स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने मार्शलों को विधायकों से तख्ती वापस लेने का आदेश दिया.

Bihar Vidhan sabha