संघ लोक सेवा आयोग में सीधी भर्ती को लेकर लालू प्र.ने उठाए सवाल.

 

सिटी पोस्ट लाइव : लालू प्रसाद ने बाबा साहेब के संविधान और आरक्षण की धज्जियां उड़ाने का आरोप मोदी सरकार पर लगाया है.लालू यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी और उसके सहयोगी दलों की सलाह से सिविल सेवा कर्मियों की जगह अब संघ लोक सेवा आयोग ने निजी क्षेत्र से संयुक्त सचिव, उप-सचिव और निदेशक स्तर पर नियुक्ति के लिए सीधी भर्ती का विज्ञापन निकाला है. सरकारी कर्मचारी आवेदन नहीं कर सकता. इसमें संविधान प्रदत कोई आरक्षण नहीं है.

 

लालू यादव ने लालू प्रसाद ने UPSC में सीधी भर्ती को लेकर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कॉरपोरेट में काम कर रहे बीजेपी की निजी सेना यानि खाकी पेंट वालों को सीधे भारत सरकार के महत्त्वपूर्ण मंत्रालयों में उच्च पदों पर बैठाने का यह नागपुरिया मॉडल है. संघी मॉडल के तहत इस नियुक्ति प्रक्रिया में दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को आरक्षण का कोई लाभ नहीं मिलेगा. वंचितों के अधिकारों पर NDA के लोग डाका डाल रहे है.

 

बीजेपी  पर निशाना साधते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि ये नागपुरिया मॉडल है. कॉरपोरेट में काम कर रहे भाजपा की निजी सेना यानि खाकी पैंट वालों को सीधे भारत सरकार के महत्वपूर्ण मंत्रालयों में उच्च पदों पर बैठाने का प्रयास किया जा रहा है. ये नागपुरिया मॉडल है जो देश के लिए खतरनाक है. इस तरह की योजनाओं से भाजपा के लोग वंचितों के अधिकारों पर डाका डाल रहे हैं.

LALU YADAV