कांग्रेस की 3 राज्‍यों में हार पर JDU की नसीहत.

सिटी पोस्ट लाइव :पांच राज्‍यों में हुए विधानसभा चुनाव में से चार राज्‍यों के परिणाम  रविवार को आ चुके हैं. राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में जनता ने भाजपा को चुना तो वहीं तेलंगाना में कांग्रेस ने चुनाव जीता है. इस बीच नीतीश कुमार की पार्टी के नेता ने तीन राज्‍यों में चुनाव हारने पर कांग्रेस को नसीहत दे डाली है.

जदयू के प्रदेश महासचिव निखिल मंडल ने अपने एक्‍स हैंडल पर लिखा कि आईएनडीआईए को अब नीतीश कुमार के अनुसार चलना चाहिए.उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पांच राज्यों के चुनाव में व्यस्त होने की वजह से ‘इंडी अलायंस’ पर ध्यान नहीं दे पा रही थी. अब तो कांग्रेस चुनाव भी लड़ लि‍या और परिणाम भी सामने है.जदयू नेता ने नीतीश कुमार को आईएनडीआईए का सूत्रधार बताते हुए इस बात पर जोर दिया कि वे ही इस गठबंधन की नैया पार लगा सकते हैं.

गौरतलब है  कि नीतीश कुमार ने भी पिछले माह पटना में आयोजित भाकपा की रैली में कांग्रेस के विधानसभा में व्‍यस्‍त होने और आईएनडीआईए पर ध्‍यान न देने की बात खुले मंच से कही थी.इसके बाद लालू यादव ने नीतीश कुमार की नाराजगी की बात कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्‍व तक पहुंचाई थी. आईएनडीआईए में अब तक लोकसभा चुनाव की सीटों को लेकर कोई समीकरण तय नहीं हुआ है. हिंदी पट्टी समेत पांच राज्‍यों के चुनाव में उलझी कांग्रेस समेत कई अन्‍य दलों ने व्‍यस्‍तता के चलते इसे टाल दिया था. अब विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद जल्‍द ही आईएनडीआईए की अगली बैठक की उम्‍मीद की जा सकती है.

jdu WARNING to CONG