किन सीटों से ताल ठोंकती नजर आएगी कांग्रेस?

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में लोक सभा चुनाव के पहले ही लालू यादव और नीतीश कुमार के बीच बढ़ते अविश्वास का फायदा कांग्रेस को सीट बटवारे में मिल सकता है.अब नीतीश कुमार को कण्ट्रोल में रखने के लिए लालू यादव कांग्रेस को ज्यादा सीटें दिलाने में मदद कर सकते हैं.दिल्ली में हुई बैठक में  कांग्रेस आलाकमान ने की बिहार इकाई को भारत न्याय यात्रा से पहले अपनी चुनावी रणनीति का खाका खींच लेने का निर्देश दे दिया है.अपनी सीमा और संभावना का आकलन करते हुए  कांग्रेस पार्टी बिहार में लोकसभा सीटों पर दावा करेगी.

आईएनडीआईए में सीटों के मुद्दों पर कांग्रेस की राष्ट्रीय गठबंधन समिति चर्चा करेगी. शुक्रवार को बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, विधायक दल के नेता शकील अहमद खान और विधान परिषद में पार्टी के नेता डॉ. मदन मोहन झा ने नव-नियुक्त प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश से नई दिल्ली में विचार-विमर्श किया.बिहार में संगठन और लोकसभा के आसन्न चुनाव के संदर्भ में कई पहलुओं पर चर्चा हुई, लेकिन कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ.

यात्रा की शुरुआत के पहले ही राजद-जदयू के साथ सीटों पर समझौते की बातचीत भी शुरू हो जाएगी.भारत न्याय यात्रा का अंतिम मार्ग तय करने के लिए आलाकमान द्वारा चार जनवरी को बिहार सहित 14 प्रदेश अध्यक्षों और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं की बैठक बुलाई गई है.चार जनवरी को लोगो जारी किया जाएगा और आठ जनवरी को रूट की घोषणा की जाएगी.

Lok Sabha Election 2024