लालू और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए ED ने बुलाया.

लालू यादव और तेजस्वी यादव को इस महीने के अंत में पटना कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश.

सिटी पोस्ट लाइव :ईडी के अधिकारियों ने आज राबडी आवास पहुँच कर  मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके बेटे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को समन का पत्र सौंपा है. प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें इस महीने के अंत में पटना कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है. दोनों नेताओं पर जमीन के बदले रेलवे में नौकरी के कथित घोटाले से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है.ईडी के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रसाद को जहां 29 जनवरी को पेश होने के लिए कहा गया है, वहीं तेजस्वी को 30 जनवरी को बुलाया गया है. अधिकारियों ने बताया कि एक टीम समन देने के लिए लालू प्रसाद की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना स्थित आधिकारिक आवास पर गई थी.

 

लालू यादव और तेजस्वी को पटना के बैंक रोड स्थित ईडी कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है. दोनों इस मामले में जारी किए गए पूर्व समन पर पेश नहीं हुए थे. कथित घोटाला उस समय का है, जब प्रसाद संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की पहली सरकार में रेल मंत्री थे.इधर राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने आज ही बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की. इस मौके पर लालू प्रसाद के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी उनके साथ थे.बैठक के बाद अपने आवास पर लौटे तेजस्वी यादव ने संवाददाताओं से कहा कि दरार की अफवाहें जमीनी हकीकत से बिल्कुल अलग हैं.

 

तेजस्वी ने कहा, ‘‘मुझे दुख होता है जब आप लोग ऐसे सवाल पूछते हैं जो जमीनी हकीकत से बिल्कुल अलग होते हैं. आखिर इस बात को लेकर इतनी उत्सुकता क्यों है कि महागठबंधन में सीटों का बंटवारा कब अंतिम रूप ले सकता है? क्या भाजपा के नेतृत्व वाले राजग ने इसे अपने खेमे में सुलझा लिया है?”माना जा रहा है कि महागठबंधन में शामिल जनता दल (यूनाइटेड) के नेता सीट-बंटवारे को लेकर तेजी से फैसला किए जाने पर जोर डाल रहे हैं. हालांकि, कुछ दिन पहले ही लालू ने इन दावों को खारिज कर दिया था.

ed notice to lalu family