डीआईजी मैडम का जवानों में आतंक.

कुत्ते ने काटा, तो बर्खास्त करने की धमकी दी, मैडम ने टिफिन बाॅक्स, मीट व नाइटी खरीदवाई.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार होमगार्ड और फायर सर्विसेज में तैनात तात्कालिक डीआईजी अनुसूया रणसिंह साहू पर होमगार्ड में तैनात जवानों ने प्रताड़ना के कई सीरियस  आरोप लगाए . डीआईजी  सिविल डिफेंस अनुसूया रणसिंह साहू पहले वह होमगार्ड में  तैनात थीं. उनके ट्रांसफर के बाद उनके प्रताड़ना से जुड़े मामले सामने आने लगे हैं.

 

होमगार्डों के जवानों ने  ने कहा कि कि मैडम अपने कुत्ते से कटवाने के साथ ही गलती होने पर सजा के रूप में समान की खरीदारी करवाती थीं. हमने डीजी को पत्र लिख कर भी इसकी शिकायत की है.  डीआईजी के आवास पर रसोइये का काम करने वाले होमगार्ड सूरजदेव कुमार ने बताया कि खाना खराब होने पर जुर्माना देना होता था. 20 अगस्त को जुर्माना में शीशे का कोटरा, 10 सितंबर को 2 किलो चिकेन और 17 सितंबर को चावल खरीद कर देना पड़ा.

 

रसोइये मणिकांत ने आरोप लगाया कि एक दिन मैडम को टिफिन नहीं मिला तो जुर्माने के तौर पर टिफिन खरीद कर देना पड़ा. दाल में नमक ज्यादा हो जाता था तो दाल खरीदकर देनी पड़ती थी. हमने ऑफिस में आवेदन दिया, लेकिन न्याय नहीं मिला. होमगार्ड कार्यालय में तैनात संजीव कुमार राय ने कहा कि मैडम लोदीपुर कार्यालय में कुत्ता लेकर आती थी. एक दिन कुत्ते ने काट लिया. मैडम से इलाज कराने की गुहार लगाई तो बोलीं- ज्यादा बोलोगे तो बर्खास्त कर देंगे.

 

होमगार्ड जवान धनंजय कुमार राम डीआईजी के आवास पर तैनात एक सफाई कर्मी थे. बताया कि मैडम के कपड़ा समेटने के दौरान नाइटी नहीं मिली. जिसके बाद उन्होंने नाइटी खरीद करके लाने का निर्देश दिया. हैसियत के मुताबिक नाइटी खरीद कर जब मैडम को दिया, तो उनको पसंद नहीं आई.