INDIA गठबंधन में नीतीश कुमार को कन्वेनर बनाने की मांग तेज..

 

सिटी पोस्ट लाइव :कल  19 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की महत्वपूर्ण बैठक हो रही है. बैठक के पहले बिहार में महागठबंधन के सहयोगियों ने नीतीश कुमार को कन्वेनर बनाने की मांग तेज कर दी है. कांग्रेस को लेकर इंडिया गठबंधन के रुख़ में परिवर्तन देखा जा रहा है.जेडीयू नेताओं का मानना है कि नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार इंडिया गठबंधन को मानना ही पड़ेगा. इंडिया गठबंधन के पास. अगर बीजेपी को 2024 में शिकस्त देना है तो नीतीश कुमार से बेहतर उम्मीदवार इस पद के लिए इस वक्त देश में कोई दूसरा चेहरा नहीं है.

जदयू के मंत्री हो या विधायक हर की यही इच्छा है कि नीतीश कुमार की भूमिका इंडिया गठबंधन में बड़ी हो. मंत्री अशोक चौधरी कहते हैं कि नीतीश कुमार को कोई पद की इच्छा नहीं है लेकिन जहां तक बात इंडिया गठबंधन को लीड करने वाले चेहरा के तौर पर नीतीश जी को लेकर जो चर्चा है, उनमें वो तमाम गुण हैं जो इस पद के लिए किसी नेता में होना चाहिए.नीतीश कुमार लंबे समय से राजनीतिक जीवन में हैं. उनका राजनीतिक करियर बेदाग रहा है. उन्होंने बिहार जैसे राज्य को कहां से कहां तक पहुंचाया है. इनसे ज़्यादा अनुभव वाला नेता फिलहाल देश भर में नहीं.

महागठबंधन के सहयोगी आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव के अनुसार  फैसला तो इंडिया गठबंधन की बैठक में ही होगा और इस गठबंधन में ऐसे कई नेता है जो इसकी अगुवाई कर सकते हैं. लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि नीतीश कुमार में वो तमाम गुण है जो इंडिया गठबंधन को लीड करने वाले नेता में होना चाहिए लेकिन अंतिम फैसला तो इंडिया गठबंधन के नेताओं को ही करना है .इसका असर अगर 19 दिसम्बर को होने वाले इंडिया गठबंधन के बैठक में दिखे तो कोई आश्चर्य की बात नहीं है .नीतीश कुमार की भूमिका को लेकर भी चर्चा तेज है क्योंकि परिणाम आने के पहले इंडिया गठबंधन की बैठक नहीं होने पर नीतीश कुमार ने नाराजगी जाहिर कर दी थी.

INDIA गठबंधन