वोटर्स के नाम काटने की शिकायत, चुनाव आयोग पहुंची RJD

सिटी पोस्ट लाइव : अपने जनाधार वाले क्षेत्रों में वोटरों के नाम काटे जाने की शिकायत लेकर RJD चुनाव आयोग पहुँच गई है.RJD का आरोप है कि  2020 में जिन विधान सभा क्षेत्रों में  राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने  भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रतिद्वंद्वी पर  बढ़त बनाई उन विधानसभा क्षेत्र की वोटर लिस्ट (Bihar Voter List) से मतदाताओं के नाम काटे जा रहे हैं. शुक्रवार को राजद नेताओं ने राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास से भेंट कर शिकायत दर्ज कराई है.राजद की ओर से आयोग से मिलने गए पदाधिकारियों में उदय नारायण चौधरी, रणविजय साहू, चितरंजन गगन, रितु जायसवाल और मुकुंद प्रसाद शामिल थे.

इन नेताओं ने मुख्य चुनाव अधिकारी को कुछ जिलों की विधानसभा क्षेत्र का हवाला देकर बताया कि जिन स्थानों पर राजद ने 20 से 25 हजार से ज्यादा से बढ़त बनाई थी, उन क्षेत्रों से वोटर लिस्ट से बड़ी संख्या में मतदाताओं के नाम काटे जा रहे हैं. जबकि भाजपा ने जहां बढ़त ली थी, वहां इक्का-दुक्का नाम ही काटे जा रहे हैं.सीतामढ़ी के परिहार विधानसभा क्षेत्र का नमूना भी चुनाव अधिकारी को दिखा गया.

इस नमूना में बताया गया है कि मध्य विद्यालय बीएमसी परिहार पूर्वी क्षेत्र के बूथ नंबर 300 पर राजद को 553 वोट मिले, जबकि भाजपा को पांच। यहां से 344 नाम काटे गए हैं.इसी प्रकार बूथ संख्या 140 से 296, 183 बूथ नंबर से 232, राजकीय मध्य विद्यालय कन्हवा के बूथ संख्या 148 से 182 मतदाताओं के नाम काटे गए हैं.राजद के इन नेताओं ने चुनाव अधिकारी से आग्रह किया कि इस प्रकार की गतिविधियों की समुचित जांच कराए और दोषी लोगों पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करें. निर्वाचन पदाधिकारी ने आश्वस्त किया है कि वे इस मामले को गंभीरता से लेंगे.

BIHAR POLITICS