CM मोहन यादव आज आ रहे हैं बिहार.

सिटी पोस्ट लाइव : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज गुरुवार को बिहार आ रहे हैं. मोहन यादव पटना में पार्टी कार्यालय के साथ ही दो अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मध्यप्रदेश के सीएम बनने के बाद पटना में श्रीकृष्ण चेतना विचार मंच के आमंत्रण पर पहली बार डॉ मोहन यादव बिहार आ रहे हैं. श्रीकृष्ण चेतना मंच की ओर से श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में  उनको सम्मानित किया जाएगा.

 

मोहन यादव 12 बजे विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे और साढ़े चार घंटे पटना में रहेंगे. मोहन यादव पटना से शाम 4:30 बजे भोपाल के लिए रवाना होंगे. मोहन यादव के पटना दौरे को बीजेपी के यादव और ओबीसी कार्ड से जोड़कर देखा जा रहा है क्योंकि इस दौरान वो बिहार की 14.26 प्रतिशत यादव आबादी को बड़ा मैसेज देंगे. आपको बता दें बिहार की राजनीति में यादव बड़ा फैक्टर हैं.

 

बिहार की 40 में से 5 लोकसभा सीटों पर यादव निर्णायक भूमिका में हैं, इसके साथ ही कई लोकसभा सीटें ऐसी हैं, जहां यादवों की संख्या काफी है. चुकि इसी साल 4 महीने बाद लोकसभा का चुनाव होना है ऐसे में बीजेपी बिहार में 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ओबीसी के साथ यादवों को भी अपने साथ जोड़ने की मुहिम में जुट गई है. मोहन यादव के कार्यक्रम में पटना के एसकेएम हॉल में कितनी भीड़ होती है और यादव समाज को लेकर उनका क्या मैसेज होगा, इस पर सभी की निगाहें होंगी.

CM MOHAN YADAV