आरोपी रजनी से CBI ने सात घंटे तक की पूछताछ.

सृजन घोटाले के लपेटे में आ सकते हैं मंत्री-सांसद और विधायक, पूछताछ में हुए हैं कई बड़े खुलासे.

सिटी पोस्ट लाइव : सीबीआई की गिरफ्त में आई सृजन घोटाले की आरोपी रजनी प्रिया से पूछताछ के बाद कई बड़े नौकरशाहों और नेताओं के  सीबीआई के शिकंजे में आने की संभावना है. आरोपी रजनी की आज शुक्रवार को फिर से पटना की एक अदालत में पेशी होगी.रजनी प्रिया की रिमांड खत्म होने से पहले गुरुवार को सीबीआई की टीम ने करीब सात घंटे से अधिक समय तक रजनी प्रिया से पूछताछ की.

सीबीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सात घंटे की पूछताछ में सीबीआई के अधिकारियों ने रजनी से पूछा- वह बताए कि सृजन घोटाले में जो नाम अब तक सामने आए हैं, उनके अलावा वे कौन-से संस्थान, मंत्री, विधायक या सांसद हैं, जिन्हें लाभ पहुंचाया गया.जानकारी मिली है कि रजनी ने व्यवसायी और सूद पर पैसा लगाने वालों के साथ ही बिल्डर के नाम बताए हैं. हालांकि, सीबीआई इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रही है.यह भी पूछा गया कि वह सीबीआई से बचते हुए पिछले छह साल से फरार है, इस दौरान उसके मददगार कौन-कौन हैं, किन लोगों की मदद से वह जांच एजेंसी को चकमा देने में सफल रही.

बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान सीबीआई को अहम जानकारी मिली है, जिसकी सत्यता की जांच की जा रही है.सीबीआई ने रजनी प्रिया को बीते चार अगस्त को उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद क्षेत्र से गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया था. 14 अगस्त को सीबीआई ने विशेष न्यायालय में आवेदक देकर रजनी प्रिया की रिमांड मांगी थी.विशेष जज महेश कुमार ने सीबीआई को रजनी की चार दिनों की रिमांड दी थी. जिसकी मियाद गुरुवार को पूरी हो गई. शुक्रवार को उसे वापस कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Srijan Scam Bihar