झूठा आरोप लगाने वालों BPSC की कड़ी चेतावनी.

बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने दी कड़ी चेतावनी, संभल जाइए नहीं तो होगी कड़ी कारवाई.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के अध्यक्ष अतुल प्रसाद शिक्षक भर्ती परीक्षा में राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा  लगाए जा रहे गड़बड़झाला  के आरोपों से बेहद नाराज हैं.गौरतलब है कि जीतन राम मांझी शिक्षक भर्ती घोटाला का आरोप लगा चुके हैं. बुधवार को अतुल प्रसाद  ने  बिना सोचे-समझे बेबुनियाद आरोप लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कारवाई की चेतावनी दे दी है. उन्होंने कहा कि अन्य विषय पर भ्रम अनावश्यक था, स्पष्टीकरण भी अनावश्यक था, लेकिन यह केवल अनुरोध पर जारी किया गया था.

 

उन्होंने कहा कि  देर से स्पष्टीकरण के लिए बीपीएससी को दोषी ठहराने वालों को अभी भी यह समझ में नहीं आया है कि आवेदनों में संशोधन करने की कोई आवश्यकता नहीं है. बिना सोचे-समझे लगाए गए आरापों के गंभीर परिणाम हो सकते हैं.दूसरे पोस्ट में कहा है कि शिक्षक नियुक्ति पहला चरण (टीआरई वन) के परिणाम को लेकर बगैर शपथ पत्र के 741 शिकायतें प्राप्त हुईं. अनावश्यक शिकायतों के ऐसे सभी मामलों से सख्ती से निपटा जाएगा.

 

आयोग सूत्रों की मानें तो पहले चरण की नियुक्ति परिणाम को लेकर 1500 से अधिक शिकायतें प्राप्त हुई हैं. 11 नवंबर तक आयोग ने आनलाइन माध्यम से शपथ पत्र के साथ अभ्यर्थियों से परिणाम के विरुद्ध आपत्ति मांगी थी.शिकायतों की आयोग जांच पड़ताल में जुटा है.झूठी शिकायतें करनेवालों के खिलाफ आयोग कानूनी कारवाई करने की तैयारी भी कर रहा है.

BPSC Teacher Exam 2023