BJP ने तैयार किया प्लान, महागठबंधन चटाएगी धूल.

BJP ने तैयार किया प्लान, महागठबंधन चटाएगी धूल.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारी तेज कर दी है. संसदीय क्षेत्र प्रभारियों को बदलने के बाद अब जिला प्रभारियों एवं जिला संयोजकों को बदलने की तैयारी चल रही है.प्रदेश नेतृत्व की ओर से सभी 45 संगठनात्मक जिला प्रभारी एवं 40 संसदीय क्षेत्र संयोजक को बदलने के लिए सूची तैयार की जा रही है. बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने दो दिसंबर को सभी लोकसभा सीटों पर पार्टी की जीत पक्की करने के लिए संसदीय क्षेत्र प्रभारियों के दायित्व में बड़ा फेरबदल किया था.

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल की टीम में प्रदेश पदाधिकारी रहे कई प्रदेश उपाध्यक्ष से लेकर महामंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता को लोकसभा प्रभारी का दायित्व दिया गया है. अब शेष वरिष्ठों के सांगठनिक अनुभव का लाभ लेने के लिए पार्टी नए सिरे से चुनावी बिसात बिछाने की तैयारी कर रही है. चुनाव से पहले यह बदलाव करने के पीछे नेतृत्व की मंशा जमीनी स्तर पर संगठन को नए सिरे से सक्रिय करने की है.संसदीय क्षेत्रवार पार्टी के जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से फीड बैक लेने के बाद सभी बदलाव पर पार्टी काम कर रही है.

सभी 40 सीटों पर दायित्व के निर्धारण से संदेश साफ है कि सीटें सहयोगी दलों की होंगी, लेकिन जीत का ताना-बाना भाजपा ही बुनेगी. चरणवार संपन्न हुई भाजपा संसदीय कोर ग्रुप की बैठक में भी इस पर पार्टी के रणनीतिकार मंथन कर चुके हैं.प्रदेश नेतृत्व ने संसदीय क्षेत्रों के जिला अध्यक्ष, जिला महामंत्री, विधायक व विधान पार्षद से रायशुमारी कर चुका है. पार्टी नेताओं को स्पष्ट कर दिया गया है कि सीटें चाहें जिसके खाते में जाएं, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के तहत तमाम रणनीति का दारोमदार भाजपा पर ही होगा.इसलिए अभी से सभी संसदीय क्षेत्रों में पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं को दायित्व को लेकर सजग रहने का भी संदेश दिया गया है.

BIHAR POLITICS