चौथे कृषि रोडमैप समारोह में BJP को नहीं मिला न्यौता.

सिटी पोस्ट लाइव : आज बिहार का चौथा कृषि रोड मैप लागू होने जा रहा है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को बापू सभागार में चौथे कृषि रोड मैप का उद्घाटन करेंगी.   चौथे कृषि रोड मैप शुभारंभ समारोह में बीजेपी के  नेता  प्रतिपक्ष  विजय सिन्हा और विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी को आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर विवाद पैदा हो गया है.भाजपा प्रवक्ता मनोज शर्मा ने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे विपक्ष के नेताओं को इस कार्यक्रम में नहीं बुलाया जाना न केवल संविधान के खिलाफ है, बल्कि लोकतंत्र का भी अपमान है.

 

मनोज  शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष की एक बड़ी भूमिका है. ऐसे में इस कार्यक्रम में विपक्ष के नेताओं को नहीं आमंत्रित किया जाना सरकार की तानाशाही का प्रमाण है.शर्मा ने कहा कि राजद की संगति का प्रभाव है कि नीतीश कुमार का भी अब संवैधानिक संस्थाओं और पदों पर विश्वास नहीं रह गया है.उन्होंने कहा कि राजद को तो पहले से ही लोकतंत्र और संवैधानिक संस्थाओं पर विश्वास नहीं है. राजद पहले से ही लाठीतंत्र पर विश्वास करती है। यह बिहार की जनता भी जानती है.

 

विधानसभा में प्रतिक्ष के नेता विजय सिन्हा ने इस मामले में राज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शिकायत भी की है.उन्होंने कहा कि नीतीश संविधान और लोकतंत्र की दुहाई देने से नहीं थकते, ऐसे में उन्हें बताना चाहिए कि क्या सरकारी कार्यक्रम में जिस कार्यक्रम में  सदन के नेता प्रतिपक्ष को नहीं बुलाया जाना कहां तक लोकतंत्र की मर्यादा है?

BIHAR POLITICS