लोकसभा चुनाव से पहले JDU की बड़ी तैयारी.

सिटी पोस्ट लाइव : वाराणसी में 24 दिसंबर को रैली करने के साथ ही नीतीश कुमार लोक सभा चुनाव का शंखनाद कर देगें. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 24 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं.जेडीयू  के नेताओं का दावा है कि नीतीश कुमार इस रैली से पीएम मोदी को चुनौती देंगे.इस रैली के तुरत बाद जेडीयू के दिग्गज नेताओं की बैठक बुलाई गई है.जेडीयू  की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दिल्ली में होने जा रही इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की सूचना है.

 

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार भी कह चुके हैं कि उत्तर प्रदेश की जनता ने नीतीश कुमार को बुलाया है. जनता ने नीतीश के काम को देखकर उन्हें आमंत्रण दिया है. यह अच्छी बात है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की ओर से दिल्ली में बुलाई गई इस बैठक की सूचना के बाद सियासी हलचल तेज होने के आसार हैं.वाराणसी में नीतीश की रैली के बाद जदयू के दिग्गज नेताओं का दिल्ली में जुटान सियासी पारा बढ़ाएगा. ऐसे में विपक्षी दलों की बयानबाजी भी तेज होने के आसार हैं.

 

 दिल्ली में जदयू की बैठक में विपक्षी दलों को एकजुट करने की नीतीश कुमार की मुहिम को और धार मिल सकती है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के साथ अन्य विपक्षी दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर चर्चा हो सकती है.जदयू की इस बैठक को लोकसभा चुनावों से पहले की बड़ी तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है.  जानकार मानते हैं कि यह बैठक चुनावों का समय नजदीक आने को लेकर रणनीति बनाने और पार्टी लाइन को क्लियर करने को लेकर अहम हो सकती है.

JDU Bihar Politics