BJP इन 4 चेहरों में से कोई बन सकता है बिहार का CM .

 

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राजनीतिक भविष्य को लेकर पटना से लेकर दिल्ली तक अटकलों का बाज़ार गर्म है. बिहार के चौक-चौराहों से लेकर गली-मोहल्लों तक नीतीश कुमार के बाद अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. अगर नीतीश कुमार इस्तीफे देते हैं तो बीजेपी का ही कोई चेहरा अगला सीएम बनेगा. लेकिन, बीजेपी का वही नेता सीएम बन सकता है जिस पर नीतीश कुमार की भी सहमति हो. इस स्थिति में बीजेपी आलाकमान को कोई ऐसा चेहरा सामने लाना होगा, जिसको नीतीश कुमार भी पसंद करते हों.

 

बीजेपी सूत्रों की मानें तो बीजेपी कोटे से सम्राट चौधरी, नित्यानंद राय, सुशील कुमार मोदी और रेणु देवी का नाम मुख्यमंत्री के रेस में शामिल है. बीजेपी सूत्रों की मानें तो बीजेपी आलाकमान किसी महिला को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है. जबकि, नीतीश कुमार की अभी तक सहमति नहीं मिली है. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी दिल्ली पहुंच चुके हैं. सुशील कुमार मोदी पहले से ही दिल्ली में हैं. प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली से बाहर हैं और देर रात तक दिल्ली लौटने का उनका कार्यक्रम है. ऐसे में माना जा रहा है कि शुक्रवार देर रात या शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह की पीएम मोदी से मुलाकात हो सकती है.

 

बीजेपी के एक नेता की मानें तो अमित शाह और पीएम मोदी ही तय करेंगे कि बिहार का अगला सीएम कौन होगा. हालांकि, यह सारी बातें नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद होगी., दिल्ली में बीजेपी नेताओं की इस समय लगातार बैठकों का दौर जारी है. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के साथ बीजेपी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र त्रिपाठी भी दिल्ली में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कल देर रात भी इस मुद्दे पर पीएम आवास पर मीटिंग हुई थी. इस मीटिंग में तय हुआ था कि इस बार सीएम पद जेडीयू को नहीं दिया जाएगा.  नीतीश कुमार के बीजेपी में आने के सवाल पर सम्राट चौधरी खुलकर नहीं बोल रहे हैं, लेकिन इशारों से साफ झलकता है कि बिहार में कुछ न कुछ होने वाला है.

BIHAR NEW CM