बिहार के DGP समेत 7 अधिकारी दिल्ली तलब .

सिटी पोस्ट लाइव :पटना में शिक्षकों के आंदोलन में शामिल  बीजेपी  कार्यकर्ताओं पर  13 जुलाई को हुई लाठीचार्ज के मामले में  बड़ी कार्रवाई हुई है. पटना में हुए लाठीचार्ज के क्रम में बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल बुरी तरह घायल हो गये थे.इस  बर्बर लाठीचार्ज के मामले में लोकसभा विशेषाधिकार समिति ने अब एक्शन लिया है. पटना के सात अधिकारियों को दिल्ली तलब किया है.

 

बिहार में पुलिस अधिकारियों एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सांसद पर शारीरिक हमले के संबंध में उनके द्वारा दिए गए प्रोटोकॉल मानदंडों के उल्लंघन की शिकायत दिनांक 20 जुलाई 2023 को को लोकसभा अध्यक्ष से की गई थी. इस मामले में लोकसभा विशेषाधिकार समिति ने 21 सितंबर को पटना के सात अधिकारियों को मौखिक साक्ष्य उपलब्ध कराने को लेकर बुलाया है.

 

 पुलिस महानिदेशक आरएस भट्टी, जिला मजिस्ट्रेट पटना डॉ. चन्द्रशेखर सिंह,  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, एसओ पटना सिटी- वैभव शर्मा, एएसपी. पटना- सुश्री काम्या मिश्रा, पुलिस उपाधीक्षक, पटना और पटना सेंट्रल सदर के अनुमंडल पदाधिकारी खांडेकर श्रीकांत कुंडलिक को दिल्ली बुलाया गया है.

police lathicharge