दो बाइकों की टक्कर में तीन की मौत, दो जख्मी.

: फ्लाइओवर पर 120 KM की स्‍पीड में लगा रहे थे रेस,

सिटी पोस्ट लाइव :  दीघा-एम्स एलिवेटेड (पाटलि पथ) पर मंगलवार की शाम हुए हादशे में तीन युवकों की मौत हो गई.दो बाइकों की टक्कर में तीन युवकों की मौत हो गई है. दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. मृतकों की पहचान फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र के रानीपुर मोहल्ले के सुमित राय उर्फ बंटी (20) व अभिषेक कुमार (23), जबकि शंकर (19) बिड़ला कालोनी का रहने वाला था. दोनों जख्मी युवक अचेत अवस्था में उपचार के लिए एम्स में भर्ती कराए गए हैं. इनमें ब्रह्मपुर निवासी प्रवीण और खुरखुरी निवासी सोनू हैं. अभिषेक शादीशुदा था. वह पानी की टंकी बनाने वाली कंपनी में काम करता था.

दुर्घटना की सूचना पाकर पहुंचे ट्रैफिक डीएसपी (द्वितीय) अनिल कुमार ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त आरवन फाइव और पल्सर जब्त कर ली गई है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.बाइक पर एक और युवक के होने की बात कही जा रही है, जो टक्कर होते ही फ्लाईओवर से नीचे गिर गया था. हालांकि, पुलिस छठे युवक के होने से अनभिज्ञता जाहिर कर रही है.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दोनों बाइक एम्स से दीघा की तरफ जा रही थी. वे आपस में रेस लगा रहे थे. दोनों वाहन की गति 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से अधिक थी. कट पर वापस एम्स की तरफ मोड़ने के दौरान दोनों बाइक आपस में टकरा गईं.टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एक युवक डिवाइडर से सिर के बल लटक गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. दो युवकों के शव सड़क पर खून से लथपथ पड़े मिले.दो अन्य युवक लहूलुहान हालत में सड़क पर तड़प रहे थे, जिन्हें राहगीरों के सहयोग से अस्पताल भेजा गया. राहगीरों ने ही पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद रूपसपुर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी.

राहगीरों ने बताया कि अक्सर इस सड़क पर बाइक सवार रेस लगाते नजर आते हैं. पाटलि पथ पर स्ट्रीट लाइट तो लगी है, लेकिन जलती नहीं. ऐसे में कोई वाहन ब्रेक डाउन हो जाए तो कभी भी दुर्घटना हो सकती है.लाइट नहीं जलने की वजह से पुलिस को घटनास्थल घेरे रखना पड़ा. कुछ देर के लिए परिचालन बाधित हो गया था. पुलिस ने कट से वाहनों को दूसरी लेन में डायवर्ट कर दिया, जिसके बाद परिचालन सुचारू हुआ.

Digha-AIIMS Elevated Flyover Accident