पानी में गिरे हेलीकॉप्‍टर को देखने हजारों पहुँच रहे हजारों लोग.

सिटी पोस्ट लाइव :    बाढ़ राहत सामग्री पहुंचा रहे भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्‍टर का दुर्घटनाग्रस्‍त होकर पानी में गिर गया है. मुजफ्फरपुर के औराई प्रखंड के मधुबन बेसी गांव में पानी में गिरे इस हेलीकाप्टर को देखने के लिए हजारों लोग लगातार आ रहे हैं. हालात बेकाबू हो रहे हैं. वायु सेना के 3 जवानों के अलावा स्थानीय पुलिस के 20 जवानों को तीन शिफ्टों में तैनात करना पड़ा है. स्‍थानीय लोग, ग्रामीण, यूट्यूबर और रील बनाने वाले जान जोखिम में डाल कर डूबे हुए हेलीकॉप्‍टर तक पहुंच रहे हैं.

औराई प्रखंड के मधुबन बेसी गाँव में 2 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्त होते होते बचा, आनन फानन में चौपर पर सवार जवानों ने पानी में हेलीकॉप्‍टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई. स्थानीय लोगों और SDRF के सहयोग से चारों जवानों को सुरक्षित बचा लिया गया. हालांकि हेलीकॉप्‍टर अभी भी पानी में पड़ा हुआ हैं. जिसकी सुरक्षा में अभी 3 शिफ्ट में 20 से अधिक पुलिस जवान और 3 एयरफोर्स के जवान सुरक्षा में लगे हैं.


हेलीकॉप्‍टर के नजदीक किसी बाहरी के जाने की इजाजत नहीं है, लेकिन ग्रामीण युवा मान नहीं रहे हैं. स्‍थानीय ग्रामीणों ने बताया कि जब हेलीकॉप्‍टर की इमरजेंसी लैंडिंग पानी में हुई तो हम लोगों ने इस पर सवार लोगों की जान बचाई थी. ये लोग देश के लिए काम करते हैं, जब उनकी जान जोखिम में फंसी तो ग्रामीणों ने अपनी जिंदगी की परवाह नहीं करते हुए जवानों को बचाया. रोजाना करीब 2 हजार लोग मधुबन बेसी में पुल पर आकर हेलीकॉप्‍टर देखने पहुंच रहे हैं. हालांकि पुल से करीब 500 मीटर की दूरी पर पानी में हेलीकॉप्‍टर है. वहां पानी भी बहुत है और पुलिस लोगों को पानी से दूर कर रही है, इन सबके बावजूद दूर-दूर से लोग देखने आ रहे हैं.

HELICOPTER