उड़ान भरते ही विमान बना आग का गोला,18 लोगों की मौत.

 

सिटी पोस्ट लाइव : नेपाल में  बुधवार की सुबह काठमांडू के त्रिभुवन हवाई अड्डे पर सौर्य एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें एक नाबालिग़ सहित 18 लोगों की मौत हो गई.नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सह-प्रवक्ता ज्ञानेंद्र भुल के अनुसार  विमान में दो क्रू सदस्य और एयरलाइंस के कर्मचारी सवार थे.नेपाल पुलिस और नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि एक पायलट को सुरक्षित बचा लिया गया है और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.सौर्य एयरलाइंस के मुताबिक़, मृतकों में से एक विदेशी नागरिक था.

 

“सौर्य एयरलाइंस की CRJ7 (Reg 9NAME) उड़ान ने स्थानीय समयानुसार सुबह 11:11 बजे काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी और उड़ान भरते ही दाईं ओर मुड़ गया और रनवे के पूर्व की ओर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बचाव कार्य तुरंत शुरू कर दिया गया.”प्राधिकरण ने बताया है कि बचाव कार्य के दौरान आग पर काबू पा लिया गया और 18 लोगों के शव इकट्ठे किए गए और एक घायल व्यक्ति को बचाया गया.प्राधिकरण के मुताबिक़, इस विमान को ‘वार्षिक रखरखाव कार्यक्रम’ के तहत उड़ाकर चेक किया जा रहा था. विमान त्रिभुवन हवाईअड्डे के उत्तर-पूर्व दिशा में गिरा.

 

त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रमुख ने बताया है कि शुरुआती आकलन से पता चला है कि काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाला विमान ग़लत दिशा में मुड़ गया था.हवाईअड्डे के प्रमुख जगन्नाथ निरौला ने बीबीसी न्यूज़ नेपाली को बताया, “उड़ान भरते ही यह दाईं ओर मुड़ गया, जिसे बाईं ओर मुड़ना चाहिए था.”उन्होंने बताया कि ”हादसे का कारण अभी तक सामने नहीं आया है. वह बाद में आएगा.”

PLANE CRASH