बिहार में भूकंप के तेज झटके, हिली धरती.

 

सिटी पोस्ट लाइव : 3 नवंबर 2023 रात्रि 11 बजकर 32 मिनट पर दिल्ली से लेकर बिहार की धरती डोलने लगी. देश समेत बिहार के आधिकांश हिस्से में भूकंप के झटके महसूस किए गए. लोग आनन फानन में अपने बेड से उठ सड़क की ओर भागने लगे. बिहार के राजधानी पटना समेत आधिकांश जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 मापी गई.


दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी, बिहार, उत्तराखंड के कई शहरों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए हैं. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.4 थी. भूकंप का केंद्र नेपाल बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक देर रात 11.32 बजे के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसके बाद अचानक लोग डर के कारण घरों से बाहर निकल आए. फिलहाल अभी तक किसी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. मौसम विज्ञान केन्द्र पटना के अनुसार भूकंप का समय 11:32:54 रहा. भूकंप की गहराई 10 किमी रही.


देश समेत बिहार के अधिकांश जिलों में जिन्होंने भूकंप को महसूस किया उनके मन मे डर का माहौल है. वो अपने घर में दोबारा जाने से भी डर रहे हैं लेकिन जो गहरी नींद में हैं उनको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है. आपको बता दें कि फिलहाल मौसम विज्ञान केंद्र इस भूकम्प के स्थिति की गहराई से अध्यन कर रही है.

Earthquake in Bihar